यहां मिलेगी किसी कंपनी की खबरें और सूचना

Share Us

2527
यहां मिलेगी किसी कंपनी की खबरें और सूचना
24 Nov 2021
8 min read

Blog Post

किसी कंपनी के बारे में अधिक जानने के लिए शोध करते समय निम्नलिखित वेबसाइटों पर जाएं और लें सही जानकारी। आइये जानते हैं कि वे किस-किस नाम से जानी जाती हैं।

किसी कंपनी के बारे में अधिक जानने के लिए शोध करते समय निम्नलिखित वेबसाइटों पर जाएं और लें सही जानकारी

SEC.gov- प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEC) Securities and Exchange Commission सार्वजनिक रूप से आयोजित व्यवसायों के बारे में आर्थिक और उद्यम तथ्य प्रस्तुत करता है। EDGAR SEC का इलेक्ट्रॉनिक डेटा संग्रहण electronic data storage, विश्लेषण और पुनर्प्राप्ति प्रणाली है। सभी व्यवसायों, विदेशी और घरेलू, को पंजीकरण विवरण, आवधिक रिपोर्ट और अन्य प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक रूप से EDGAR के माध्यम से रिपोर्ट करना होता है।  कोई भी इन तथ्यों को देख सकता है और बिना किसी शुल्क के डाउनलोड Download कर सकता है।

EDGAR एडगर कंपनी के तथ्यों के लिए मुख्य सहायता है। आप किसी विशेष एजेंसी के लिए रीयल-टाइम फाइलिंग पुनर्प्राप्त कर सकते हैं और एजेंसी के कॉल, पता, स्मार्टफोन मात्रा, देश, मानक औद्योगिक वर्गीकरण (एसआईसी) Standard Industrial Classification (SIC) कोड और वित्तीय वर्ष के अंत के साथ-साथ प्रमुख एजेंसी तथ्यों की खोज कर सकते हैं। आप किसी एजेंसी की सेंट्रल इंडेक्स की (CIK) मात्रा भी खोज सकते हैं, यह सटीक मात्रा उन लोगों और कंपनियों को सौंपी गई है जो SEC के साथ फ़ाइलों की रिपोर्ट करते हैं।

एक CIK नंबर सभी नए डिजिटल और पेपर फाइल करने वालों, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों को सौंपा गया है। एडगर का पता लगाने के लिए, कृपया एजेंसी का फोन नंबर या उसका सीआईके नंबर डायल करें। आप किसी विशेष देश में सभी SEC-पंजीकृत कंपनियों को भी खोज सकते हैं। आप विशिष्ट एसआईसी कोड वाली सभी फर्मों को भी खोज सकते हैं। अपनी इच्छित एजेंसी पर निर्णय लेने के बाद, आप खोज के प्रभावों को सीमित करने के लिए डेटा का उपयोग भी कर सकते हैं।

फोर्ब्स Forbes- फोर्ब्स वेब पर सबसे संपूर्ण सूचना और उद्यम वेबसाइटों में से एक है और व्यवसायों और बाजारों पर अप-टू-डेट Up-to-Date तथ्य प्राप्त करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है। वेब वेबसाइट ऑनलाइन सार्वजनिक व्यवसायों और उद्यमी व्यवसायों दोनों की सूचना देती है।

डन एंड ब्रैडस्ट्रीट Dun & Bradstreet- डन एंड ब्रैडस्ट्रीट में प्रत्येक सार्वजनिक और व्यक्तिगत व्यवसाय governmental and private business पर तथ्यों के कई डेटाबेस Database हैं। उदाहरण के लिए डी एंड बी हूवर के साथ, आपको केंद्रित लीड और आय के नए अवसर मिल सकते हैं। डीएनबी के साथ आप अपनी क्रेडिट स्कोर रिपोर्ट Credit Score Report भी देख सकते हैं।

लेक्सिसनेक्सिस LexisNexis 

Lexisnexis कानूनी, कर और नियामक प्रकाशनों के साथ आधिकारिक कानूनी, सूचना, सार्वजनिक रिकॉर्ड और उद्यम तथ्य प्रस्तुत करता है। LexisNexis एक शुल्क-आधारित सेवा है, जिसमें कई तरह के अनूठे मूल्य विकल्प हैं।

याहू फिनेंस Yahoo Finance

Yahoo Finance आम सार्वजनिक व्यवसायों के बारे में स्पष्ट तथ्य और जानकारी प्रस्तुत करता है। तथ्यों में बाज़ार पूंजीकरण, खरीद और बिक्री की मात्रा, आय, ऋण और विभिन्न तथ्य शामिल हैं। Yahoo Finance के पास आधुनिक इन्वेंट्री मार्केटप्लेस तथ्य Modern Inventory Marketplace Facts, क्रिप्टोकरेंसी पर अपडेट और ब्रेकिंग आर्थिक विकास भी हैं।

वॉल स्ट्रीट जर्नल Wall Street Journal

डब्ल्यूएसजे ब्रेकिंग आर्थिक और उद्यम जानकारी, इन्वेंट्री मार्केटप्लेस तथ्य, तकनीक और विभिन्न उद्योगों पर लेख, और प्रत्येक यू.एस. और विदेशी व्यापार पर गहन लेख प्रस्तुत करता है।

कंपनी की वेबसाइटें Company websites

एक एजेंसी की अपनी इंटरनेट साइट में नियमित रूप से एजेंसी, उसके व्यापार या सेवाओं, उसकी नियंत्रण टीम, उसके मिशन, प्रेस विज्ञप्ति, और कई तथ्यों की उत्कृष्ट जानकारी होती है। 

मार्केट वॉच Market Watch

मार्केट वॉच सार्वजनिक व्यवसायों पर सामान्य रूप से संपूर्ण तथ्य और जानकारी प्रस्तुत करता है। उदाहरण के लिए, वेब वेबसाइट ऑनलाइन किसी एजेंसी के आरंभिक और शेष वस्तु-सूची मूल्य की पेशकश करेगी, बकाया शेयरों की संख्या, आम जनता फ्लोट, शेयर के साथ कदम में आय, बाजार पूंजीकरण, इन्वेंट्री खरीदने और बेचने की रेंज आदि।

गूगल Google

निश्चित रूप से Google खोज इंजन अक्सर आपकी एजेंसी के तथ्यों की तलाश शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट जगह है। जो आपको निम्नलिखित वेबसाइटों में से एक पर ले जाएगा।