News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

इस ट्रिक से WhatsApp पर बदल सकते हैं अपनी भाषा

Share Us

316
इस ट्रिक से WhatsApp पर बदल सकते हैं अपनी भाषा
18 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

वॉट्सऐप WhatsApp आए दिन अपनी ऐप में अपडेट Update पेश करता रहता है, जिससे कि इसमें नए-नए फीचर्स भी जुड़ते रहते हैं। वॉट्सऐप का इस्तेमाल तो हम काफी समय से कर रहे हैं लेकिन बहुत कम लोगों को ये बात मालूम होगी कि ऐप पर भाषा बदलने Change Language का भी ऑप्शन है और भाषा को बदल कर आप चैटिंग को और मजेदार बना सकते हैं। तो आपको बता दें कि वॉट्सऐप iPhone पर 40 से ज़्यादा भाषाओं में और Android पर करीब 60 भाषाओं में उपलब्ध है। 

Android पर इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में WhatsApp ओपन करना होगा। उसके बाद राइट साइड Right Side में बने तीन डॉट आइकन पर टैप करें। फिर स्क्रॉल डाउन करके नीचे की तरफ आए, और यहां आपको सबसे नीचे Setting का ऑप्शन मिल जाएगा। उस पर क्लिक करने के बाद आपको Chats के ऑप्शन पर जाना होगा। 

यहां आपको कई ऑप्शन मिलेंगे, उनमें से App Language को सेलेक्ट करें। अब आपके सामने कई भाषाओं के ऑप्शन आ जाएंगे। इस सूची में से आप जिसे चाहें अपनी भाषा बना सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि नई रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp डिलीट मैसेज फॉर एवरीवन Delete Message for Everyone की टाइम लिमिट Time Limit को बढ़ाने पर काम कर रहा है।