News In Brief Wellness and Health
News In Brief Wellness and Health

WHO ने कोरोना महामारी को लेकर चेताया 

Share Us

790
WHO ने कोरोना महामारी को लेकर चेताया 
24 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश में कोरोना के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं। हालांकि इस बार पहले की तरह हालात खराब नहीं हैं और मृत्यु दर भी कम है लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख चीफ World Health Organization Chief टेड्रोस अदानोम घेब्रेयसस Tedros Adhanom Ghebreyesus ने चेतावनी दी है कि कोविड महामारी Kovid Pandemi पूरी तरह खत्म नहीं हुई है और हम अपने जोखिम पर हमारे बचाव नियमों में कमी करें।

WHO प्रमुख टेड्रोस अदानोम घेब्रेयसस ने सरकारों से ये अपील की है कि वे बचाव नियमों Prevention Rules में अपने जोखिम पर कमी करें। जिनेवा  Geneva में संगठन की वार्षिक बैठक की शुरुआत करते हुए उन्होंने ये बात कही। WHO प्रमुख ने कहा कि कोरोना सैंपल्स की टेस्टिंग Testing of Corona Samples में कमी का मतलब ये है कि हम हालात को लेकर अपनी आंखें बंद कर रहे हैं। अभी भी जिन देशों की आय कम है, वहां के एक अरब लोगों को कोरोना वैक्सीन Corona Vaccine नहीं मिली है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वायरस के नए मामलों में मार्च के बाद से कई हफ्तों तक कमी देखी गई है और मौत के मामलों में भी कमी आई है। लेकिन हालात सुधरने और दुनिया के 60 प्रतिशत लोगों के वैक्सीन लगने के बाद भी कोविड महामारी हर जगह खत्म नहीं हुई है।

आपको बता के कि  WHO ने भारत की 10 लाख महिला आशा स्वयंसेवकों Women Asha Volunteers को सम्मानित किया है। आशा स्वयंसेवकों को यह सम्मान ग्रामीण क्षेत्रों Rural Areas में स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने और देश में कोविड महामारी के खिलाफ अभियान में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका Important Role के लिए दिया है।