बॉलीवुड के Greek God के बारे में कुछ रोचक तथ्य (Greek God Hrithik Roshan)

Share Us

1912
बॉलीवुड के Greek God के बारे में कुछ रोचक तथ्य (Greek God Hrithik Roshan)
10 Jan 2022
8 min read

Blog Post

कहो ना प्यार है से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले Hrithik Roshan ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी हैं और दर्शकों का दिल जीता है। दर्शकों ने उन्हें क्रिष में एक सुपरहीरो के किरदार में पसंद किया है वहीं सुपर 30 में उनके गणितज्ञ आनंद कुमार के रोल की भी बहुत तारीफ की है। 47 की उम्र में भी वह 30 साल के लगते हैं और बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के चर्चे हैं।

बॉलीवुड के Greek God, हैंडसम हंक और बेहद स्टाइलिश एक्टर ऋतिक रोशन greek god, handsome hunk and most stylish actor Hrithik Roshan 10 जनवरी को 48 साल के हो जाएंगे। ऋतिक का नाम उन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है, जो बॉलीवुड पर राज़ करते हैं। ऋतिक रोशन के फैंस उन्हें ग्रीक गॉड भी कहते हैं। ऋतिक ने बॉलीवुड को वॉर, कहो ना प्यार है kaho na pyaar hai, सुपर 30 Supar 30, और बैंग बैंग Baing Baing जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। आपको लग रहा होगा कि भारतीय होने के बावजूद भी लोग उन्हें ग्रीक गॉड क्यों कहते हैं, दरअसल ऋतिक रोशन की चेहरे की बनावट और उनकी आंखों का रंग बेहद अलग है और जब आप उन्हें देखेंगे तो आपको वह बिलकुल ग्रीक गॉड की तरह लगेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कई बार मोस्ट हैंडसम मैन इन द वर्ल्ड most handsome man in the world का खिताब भी अपने नाम किया है। 47 की उम्र में भी वह 30 साल के लगते हैं और बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के चर्चे हैं। 

कहो ना प्यार है से अपने एक्टिंग करियर acting career की शुरुआत करने वाले ऋतिक रोशन ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी हैं और दर्शकों का दिल जीता है। दर्शकों ने उन्हें क्रिष krrish में एक सुपरहीरो के किरदार में पसंद किया है वहीं सुपर 30 super 30 में उनके गणितज्ञ आनंद कुमार के रोल की भी बहुत तारीफ की है। ऋतिक एक्शन फिल्मों के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद होते हैं क्योंकि दर्शक उन्हें एक्शन फिल्में करते हुए देखना चाहते हैं।

बॉलीवुड के पहले Greek God कौन थे?

बॉलीवुड के Greek God कहे जाने वाले अभिनेता Hrithik Roshan ने रविवार (10 जनवरी) को अपना 47वां जन्मदिन मनाया।

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड से जुड़ी कुछ खास बातें-

  • ऋतिक पहले अच्छे से बोल नहीं पाते थे और बचपन में बोलते वक्त उन्हें हकलाने की समस्या थी लेकिन उन्होंने अपने ऊपर मेहनत की और धीरे-धीरे उनकी ये समस्या सही हो गई। इस बात का खुलासा खुद ऋतिक ने एक इंटरव्यू में किया था।
  • ऋतिक रोशन खुद को बेहद लकी मानते हैं क्योंकि उनके पास 2 अंगूठे हैं।
  • ऋतिक ने अपने करियर की शुरुआत अपने पिता द्वारा निर्देशित फ़िल्म कहो ना प्यार है से की थी। आपको बता दें कि इस फिल्म में राकेश रोशन पहले शाहरुख खान को लेना चाहते थे लेकिन शाहरुख ने इस फ़िल्म में काम करने से मना कर दिया। इसके बाद राकेश रोशन ने फ़िल्म में ऋतिक और करीना को लेने की सोची। करीना को इस फ़िल्म में कास्ट तो किया गया था लेकिन करीना ने बाद में फ़िल्म छोड़ दी और इस वजह से इस फिल्म में ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल को कास्ट किया गया। 
  • ऋतिक को कहो ना प्यार है के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता best actor और सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता best debut actor दोनों का ही अवार्ड मिला था।
  • ऋतिक रोशन एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे उद्यमी भी हैं। उनका खुद का एक ब्रांड है जिसका नाम HRX है।
  • ऋतिक की रीढ़ की हड्डी में कुछ समस्या थी और इसी वजह से डॉक्टर्स ने उन्हें कहा था कि वह कभी डांस नहीं कर सकते लेकिन आज अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने ये साबित कर दिया है कि बॉलीवुड में उनसे अच्छा डांसर कोई नहीं है।
  • फ़िल्म कहो ना प्यार है की रिलीज के बाद ऋतिक रोशन को करीब 30,000 मैरिज प्रपोजल आए थे।
  • ऋतिक ने अपने करियर में कहो ना प्यार है, कभी खुशी कभी ग़म, यादें, मैं प्रेम की दीवानी हूं, कोई मिल गया Koi mil gaya, लक्ष्य, धूम 2, कृष Krrish, जोधा अकबर, गुज़ारिश, अग्निपथ, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, क्रिष 3, बैंग बैंग Bang bang, काबिल, सुपर 30 Super 30 और वॉर War जैसी हिट फिल्में दी हैं और करोड़ों लोगों को अपना फैन बनाया है।
  • ऋतिक की अपकमिंग फिल्मों में विक्रम वेधा, फाइटर fighter और कृष 4 Krrish 4 का नाम शामिल है।

बॉलीवुड में डांस का भगवान कौन है?
बॉलीवुड के डांस God Hrithik Roshan आज 39 साल के हो गए हैं।