ब्रिटेन भारतीय स्वास्थ्य पेशेवरों की भर्ती करेगा

Share Us

537
ब्रिटेन भारतीय स्वास्थ्य पेशेवरों की भर्ती करेगा
06 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

स्वास्थ्य कर्मियों की कमी को दूर करने के लिए भारत India से 100 से अधिक पेशेवरों को ब्रिटेन Britain की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा ट्रस्ट National Health Service Trust द्वारा नियुक्त किया जाना तय है, जो यॉर्क York और स्कारबोरो अस्पताल Scarborough Hospital चलाता है।

द स्कारबोरो न्यूज के अनुसार यॉर्क और स्कारबोरो टीचिंग हॉस्पिटल्स एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट Scarborough Teaching Hospitals NHS Foundation Trust ने केरल Kerala की भर्ती यात्रा के बाद 97 पंजीकृत नर्सों और 10 संबद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों सहित 107 चिकित्सा कर्मचारियों को प्रस्ताव दिया है।

ट्रस्ट के निदेशक मंडल के सदस्यों को बताया गया ट्रस्ट ने अप्रैल-नवंबर 2023 के बीच अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग भर्ती International Nursing Recruitment का समर्थन करने के लिए एनएचएस इंग्लैंड फंडिंग NHS England Funding के लिए बोली लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। और 90 अंतरराष्ट्रीय नर्सों के लक्ष्य का संकेत दिया है, जो 450,000 पाउंड का वित्त पोषण कर सकता है।

ट्रस्ट जो कर्मचारियों की भर्ती और प्रतिधारण के मुद्दों का सामना कर रहा है, कि आवेदनों को संसाधित करने और उम्मीदवारों को उनकी अंग्रेजी के साथ समर्थन करने के लिए काम चल रहा है, ताकि हम 2023/24 के प्रारंभ तिथियों की योजना बना सकें।

न्यूयॉर्क New York और स्कारबोरो अस्पतालों को चलाने वाले ट्रस्ट में इस साल जनवरी में वयस्क इनपेशेंट क्षेत्रों Adult Inpatient Areas में स्वास्थ्य देखभाल सहायता श्रमिकों के लिए 11.5 प्रतिशत रिक्ति दर और वयस्क इनपेशेंट क्षेत्रों में पंजीकृत नर्सों Registered Nurses के लिए 14.5 प्रतिशत रिक्ति दर थी।

बोर्ड को बताया गया कि अंतरराष्ट्रीय नर्सों के ट्रस्ट में शामिल होने के बाद वयस्क इनपेशेंट वार्डों Adult Inpatient Wards में रिक्ति दर घटकर 7.6 प्रतिशत रह गई।

उसने कहा कि प्रतिधारण के आसपास बहुत काम चल रहा था, और कहा कि ट्रस्ट कर्मचारियों के साथ संघर्ष कर रहा था, जो बहुत जल्दी जा रहे थे, मुख्य नर्स हीथर मैकनेयर Head Nurse Heather Mcnair ने पिछली बोर्ड बैठक में कहा था।

मैकनेयर ने कहा कि स्वास्थ्य सहायकों के लिए रिक्ति का स्तर उच्च बना हुआ है।

बढ़ती लागत और वेतन वृद्धि की मांग के बीच 15 दिसंबर 2022 को राज्य द्वारा वित्त पोषित एनएचएस की नर्सों ने संघ के 106 साल के इतिहास में अपनी पहली राष्ट्रव्यापी हड़ताल की।

अनुमानित 70,000 नियुक्तियों को रद्द करते हुए 76 अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों Health Centers में अनुमानित 100,000 नर्सें हड़ताल पर चली गईं।

पिछले महीने ब्रिटेन के सबसे बड़े नर्सिंग संघ ने दसियों हज़ार युवा कर्मचारियों के पेशे को छोड़ने के साथ एक कार्यबल "पलायन Getaway" की चेतावनी दी थी।

रॉयल कॉलेज ऑफ नर्सिंग Royal College of Nursing के आंकड़ों से पता चलता है, कि पूरे ब्रिटेन में अपने करियर के शुरुआती चरणों में लगभग 43,000 नर्सों ने नौकरी छोड़ दी है,और  लगभग 47,000 नर्सिंग पदों के रिकॉर्ड के बराबर जो अब एनएचएस इंग्लैंड NHS England में खाली हैं, द गार्जियन ने बताया।