Thor: लव एंड थंडर प्लॉट लीक 4Chan

Share Us

5750
Thor: लव एंड थंडर प्लॉट लीक 4Chan
06 Jun 2022
6 min read

Blog Post

बीते दिनों रिलीज हुई मार्वल स्टूडियोज (Marvel Studios)की 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' Doctor Strange in the Multiverse of Madness ने एक बार फिर साबित कर दिया कि मार्वल के फैंस पूरी दुनिया में फैले हुए हैं। दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' के साथ धूम मचाने के बाद अब एक बार फिर मार्वल स्टूडियोज अपनी एक और सुपर हीरो फिल्म के साथ बड़े पर्दे पर लौट रहा है। मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स Marvel Cinematic Universe एक बार फिर अपनी साल 2011 में आई फिल्म 'थॉर' का चौथा पार्ट The fourth part of Thor  'थॉर: लव एंड थंडर' Thor: Love and Thunder लेकर आ रहा है। पिछले दिनों फिल्म का फर्स्ट लुक साझा करने के बाद मेकर्स ने अब फिल्म का पहला ट्रेलर लॉन्च कर दिया है, जिसमें थॉर एक बार फिर सबकी रक्षा करने के लिए पूरी तरह से अपने पुराने रूप आ गया है यहाँ आपके लिए एक नई चुनौती है! यह साइट जानकारी से भरी हुई है जिसे आप जानना चाहेंगे या नहीं जानना चाहेंगे! 4Chan's Thor: लव एंड थंडर प्लॉट लीक Love And Thunder Plot Leaked में क्या है | 

थोर: लव एंड थंडर की 8 जुलाई की रिलीज़ डेट का पूरी तरह से इंतजार किया जा रहा है। न्यूजीलैंड के फिल्म निर्माता, अभिनेता और कॉमेडियन, तायका डेविड कोहेन ओएनजेडएम, Taika David Cohen ONZM, जिन्हें पेशेवर रूप से तायका वेट्टी के नाम से जाना जाता है, ने थोर: रग्नारोक का निर्देशन किया, जिसने थोर (Chris  Hemsworth) की प्रतिष्ठा को कायम रखने में नई जान फूंक दी! इन्फिनिटी वॉर और एंडगेम ने हमारे गॉड ऑफ थंडर God Of Thunder  के पहले से ही दिल दहला देने वाले सफर को और बढ़ा दिया है!

MCU को प्लॉट बनाने के लिए जाना जाता है द गार्जियंस, जेन फोस्टर (Natalie Portman) की हमेशा की मांग वाली वापसी, और अभिनय मास्टरक्लास क्रिश्चियन बेल Christian Bale बड़े बुरे खलनायक की भूमिका निभाते हुए, थोर: लव एंड थंडर को आते ही अवश्य देखना चाहिए। हालांकि, बाकी MCU Phase-4 फिल्मों के विपरीत, हम नहीं जानते कि फिल्म के प्लॉट से क्या उम्मीद की जाए!

ट्रेलर में दिखा गजब का एक्शन 

'थॉर: लव एंड थंडर' के दो मिनट के ट्रेलर की शुरुआत फिल्म 'गार्डियन ऑफ द गैलेक्सी' (Guardians of the Galaxy) से फैंस के पसंदीदा किरदार कोर्ग के थॉर के कारनामों की कहानियां सुनाने से होती है। वह बच्चों को बिजली के देवता थॉर के जीवन में हुई घटनाओं के बारे में बताता है, जिसमें वह बच्चों को थॉर के ट्रांसफॉर्मेशन से लेकर उसके प्यार तक की घटनाओं को शामिल करता है। इसके बाद ट्रेलर में हमें फिल्म के विलेन 'गोर' की पहली झलक देखने को मिलती है, जो अपने आप में खौफनाक लगता है। वह सारे देवताओं के खात्मे की कसम खाता है। इसी बीच ट्रेलर में जेन फोस्टर Jane Foster की एंट्री होती है, जो सभी को चौंका देती है। वह फिल्म में माइटी थॉर Mighty Thor की भूमिका में नजर आएंगी और थॉर के साथ गौर से लड़ती दिखाई देंगी। ट्रेलर देखने के बाद साफ पता लग रहा है कि फिल्म में भरपूर एक्शन भी देखने को मिलेगा। 

इन स्टार्स की होगी वापसी

इस फिल्म से क्रिस हेम्सवर्थ Chris Hemsworth 'गॉड ऑफ थंडर' के रूप में वापसी कर रहे हैं। मार्वल की इस फिल्म से क्रिस और निर्देशक तायका वेट्टी की जोड़ी बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है। लॉन्च हुए ट्रेलर से साफ है कि कुछ मल्टीस्टारर फिल्मों के बाद थॉर का किरदार एक बार फिर गार्डियन ऑफ द गैलेक्सी Guardian of the Galaxy की स्टारकास्ट के साथ फिल्म में नजर आएगा। इन दोनों ने इससे पहले फिल्म के तीसरे पार्ट 'थॉर: रग्नारोक' Thor:Ragnarok में साथ काम किया था। 'थॉर: लव एंड थंडर' में अन्य कई मार्वल कैरेक्टर्स Marvel Characters की भी वापसी हो रही है, जिनमें जेन फोस्टर के रूप में नताली पोर्टमैन Natalie Portman सबसे ज्यादा आकर्षित करती है। वह 'थोर: द डार्क वर्ल्ड' Thor: The Dark World के बाद से किसी भी मार्वल फिल्म में नहीं दिखाई दी थीं। यह फिल्म 8 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स में हुई 'क्रिश्चियन बेल' की एंट्री 

कंकाल जैसी सफेद स्किन और एक खतरनाक आवाज के साथ, गौर के रूप में क्रिश्चियन बेल Christian Bale का किरदार 'हैरी पॉटर' Harry Potter फिल्मों के लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट की याद दिलाता है। ट्रेलर थॉर और जेन के बीच के प्यार को फिर एक बार फैंस के बीच लेकर आता है। 'थॉर: लव एंड थंडर' की कहानी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, हालांकि इस फिल्म की घोषणा जुलाई 2019 में कर दी गई थी। 'थॉर: लव एंड थंडर' 'रग्नारोक' की तुलना में ज्यादा भावनात्मक फिल्म होगी। अब लंबे इंतजार के बाद इस फिल्म का पहला ट्रेलर मार्वल की दुनिया के दीवानों के लिए आ गया है। 

थोर लव एंड थंडर प्लॉट लीक 4Chan (Thor Love and Thunder Plot Leak by 4Chan)

  • अब, हम Thor Love And Thunder Spoilers प्लॉट लीक के बारे में बात करेंगे जो 4chan से उत्पन्न हुआ था! हालाँकि, इससे पहले कि हम और आगे बढ़ें, यहाँ एक अनुस्मारक है! इसे थोर लव एंड थंडर स्क्रिप्ट लीक Thor love and thunder script leak के रूप में स्वीकार नहीं किया जा सकता है जिसमें सच्चे तथ्य हैं! फिर भी, इस बात की थोड़ी बहुत संभावना है कि कुछ जानकारी सही हो सकती है। आखिरकार, 4chan अतीत में कई सटीक MCU plot leaks  के लिए जाना जाता है।
  • क्रिश्चियन बेल मुख्य विलेन गोर का किरदार निभा रहे हैं। इस संस्करण में, गोर एक एलियन है जिसकी जाति हेला द्वारा कत्ल कर दी गई थी। वह असगर्डियन को दोष देता है और वर्षों की खोज के बाद, उन्हें मिटा देने के लिए नेक्रोसवर्ड (Necrosword) को पुनः प्राप्त कर लिया। 
  • थोर गैलेक्सी में अंतरिक्ष रोमांच कर रहा है जब गोर ने उस पर हमला किया और उसे घायल कर दिया, तो उसने घोषणा की कि वह पृथ्वी पर शेष असगर्डियन को मार देगा। थॉर रॉकेट और ग्रूट से उनकी रक्षा करने के लिए वहां जाता है।
  • थोर को गोर नहीं मिल रहा है, इसलिए उसे जेन फोस्टर से मदद मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा। गोर की तलवार डार्क एनर्जी (Gore's Sword Dark Energy) द्वारा संचालित है,और जेन इसका पता लगाने में सक्षम हो सकती है। जेन अब S.W.O.R.D. के लिए काम कर रही है,और निर्देशक अबीगैल ब्रांड खुश नहीं है जब थोर को मदद की ज़रूरत होती है।
  • थोर, जेन और ब्रैंड न्यू असगार्ड जाते हैं, जहां वे वाल्कीरी और समय-विस्थापित लोकी के साथ फिर से मिलते हैं, जो अपनी स्पिनऑफ़ श्रृंखला Spinoff Series पर जो कुछ भी होता है, उसके बाद वहां एक कैदी को ख़त्म कर देता है। लोकी के साथ-साथ एक नया समय-विस्थापित माजोलनिर Time-Displaced Mjolnir है जो थोर को जवाब नहीं देता है क्योंकि यह "Separate Magic" के तहत है।
  • कास्ट करने के लिए ब्रांड अन्य प्रमुख भूमिका है,मार्वल स्टूडियो इस भूमिका के लिए जोडी कॉमर और वैनेसा किर्बी Vanessa Kirby जैसी अभिनेत्रियों को देख रहा है क्योंकि यह चरित्र निक फ्यूरी जैसी कई फिल्मों में दिखाई देने वाला है।
  • रॉकेट और ग्रूट सहायक पात्र Supporting Cast हैं, बाकी (स्टार-लॉर्ड, ड्रेक्स, मेंटिस और नेबुला) का कैमियो हैं। उनके अंतिम लड़ाई में शामिल होने के बारे में कुछ बातें हैं। गमोरा दिखाई नहीं देगा क्योंकि उसकी कहानी गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी 3 (Guardians of the Galaxy) के लिए आरक्षित है।
  • थोर: राग्नारोक के जैसी कॉमेडी है मूवी में। विचार यह है कि हेम्सवर्थ और पोर्टमैन के लिए और वापस  लौटने के लिए दरवाजा खुला छोड़ दिया जाए, लेकिन अगर वे इसके बाद रुकने का फैसला करते हैं न्यू असगार्ड पर हमले के दौरान गोर या तो कोर्ग या मिक को मारने जा रहा है। वेट्टी ने अभी भी तय नहीं किया है कि कौन अधिक प्रभावशाली होगा, लेकिन वह चरित्र निभाना पसंद करता है)।

ये भी पढ़े: Bhool Bhulaiyaa-2: रहस्य, डर और कॉमेडी से भरी दास्तां  

Thor: Love and Thunder release date in India in Hindi 

दोस्तों यह मूवी 8 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है अगर आप इसे देखना चाहते हैं तो आप इसे उस दिन सिनेमाघरों में जाकर देख सकते हैं इस मूवी की ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है।