WhatsApp में मिल सकते हैं बहुत उपयोगी ये अपडेट्स, जानें डिटेल्स

Share Us

315
WhatsApp में मिल सकते हैं बहुत उपयोगी ये अपडेट्स, जानें डिटेल्स
03 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World के फेमस मैसेजिंग प्लेटफार्म Famous Messaging Platform व्हाट्सएप WhatsApp ने यूजर्स के लिए पिछले कुछ महीनों में बहुत से नए अपडेट New Updates दिए हैं। WhatsApp ने कुछ ऐसे फीचर्स भी डिवेलप करने की तैयारी की है जिनकी यूजर्स की ओर से मांग की जा रही थी। इनमें ऑनलाइन स्टेटस Online Status को छिपाने और एडमिन डिलीट Admin Delete जैसे फीचर्स शामिल हैं। व्हाट्सऐप पर ऑनलाइन होने के दौरान अगर आप डिस्टर्ब किए जाने से बचना चाहते हैं तो इसका हल निकालने की कोशिश हो रही है। इसके लिए एक ऐसे फीचर पर काम किया जा रहा है जिससे यूजर ऑनलाइन स्टेटस को छिपा सकेंगे। यूजर्स को दो नए विकल्प मिल सकते हैं।

इनमें से एक प्रत्येक व्यक्ति के लिए और दूसरा पिछला देखे गए के समान होगा। इससे यूजर यह चुन सकेंगे कि उनके ऑनलाइन होने के दौरान कौन उन्हें देख सकता है। इसके अलावा एक वॉट्सऐप ग्रुप के पिछले पार्टिसिपेंट्स Previous Participants को देखने की क्षमता पर भी काम किया जा रहा है। इससे यूजर्स उन लोगों की लिस्ट देख सकेंगे जो ग्रुप से बाहर निकले हैं या जिन्हें पिछले 60 दिनों में हटाया गया है। साथ ही वॉट्सऐप एडमिन डिलीट के फीचर पर भी काम कर रहा है।

इससे ग्रुप एडमिन Group Admin को ग्रुप में किसी भी मैसेज को डिलीट करने की अनुमति होगी। एडमिन किसी मेंबर की ओर से भेजे गए मैसेज को डिलीट करना चुन सकेंगे, जिससे ग्रुप के सभी मेंबर्स के लिए मैसेज डिलीट हो जाएगा। कई डिवाइसेज Multiple Devices पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने की सुविधा वाले एक फीचर को भी डिवेलप किया जा रहा है। इसकी यूजर्स की ओर से मांग हो रही थी।