News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

दिल्ली में आज बारिश का अनुमान , जानें लखनऊ के मौसम का ताजा हाल

Share Us

363
दिल्ली में आज बारिश का अनुमान , जानें लखनऊ के मौसम का ताजा हाल
09 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

मौसम विभाग Meteorological Department ने दिल्ली-एनसीआर Delhi-NCR में आज से अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। इस बारे में एक जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों हरियाणा-पंजाब Haryana-Punjab चंडीगढ़ और राजस्थान Chandigarh and Rajasthan में अगले तीन से पांच दिनों तक भारी बारिश होगी। इन राज्यों में 64.5 मिमी से 114.6 बारिश हो सकती है। दिल्ली में आज अधितकतम तापमान 37 और न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

उत्तराखंड मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह Uttarakhand Meteorological Department Director Vikram Singh ने बताया कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में 9 जुलाई को बारिश की एक्टिविटी बढ़ जाएगी और ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा देखने को मिलेगी। पौड़ी और नैनीताल जिले Pauri and Nainital districts में भी भारी से भारी बारिश की संभावनाएं हैं। आगामी 24 घंटों में 21 सेंटीमीटर से अधिक बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। 

अगर बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ Uttar Pradesh capital Lucknow की तो यहाँ आज यानी शनिवार सुबह बादल छाए रहे। उसके बाद शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज शाम तक हल्की बारिश भी हो सकती है। लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहने से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है।

TWN In-Focus