PhonePe भारत के बाहर के देशों के लिए अपने Users को UPI भुगतान की पेशकश करता है

Share Us

523
PhonePe भारत के बाहर के देशों के लिए अपने Users को UPI भुगतान की पेशकश करता है
08 Feb 2023
7 min read

News Synopsis

PhonePe भारत में एक लोकप्रिय डिजिटल भुगतान प्लेटफ़ॉर्म popular digital payment platform in India है, PhonePe ने एक नई सेवा की घोषणा की है। जो अपने उपयोगकर्ताओं को भारत के बाहर के देशों में प्राप्तकर्ताओं को UPI भुगतानmake UPI payments to recipients in countries outside of India करने की अनुमति देती है। यह नई सुविधा PhonePe को सीमा पार यूपीआई लेनदेन cross-border UPI transactions की पेशकश करने वाला पहला भारतीय डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म first Indian digital payments platform बनाती है।

Quote Unquote: “PhonePe यूपीआई इंटरनेशनल UPI International दुनिया के बाकी हिस्सों को भी यूपीआईUPI  का अनुभव देने की दिशा में पहला बड़ा कदम है। यह लॉन्च एक बदलाव game-changer  साबित होगा और विदेशों में मर्चेंट आउटलेट्स merchant outlets abroad, पर विदेशों में यात्रा करने वाले भारतीयों के भुगतान के तरीके को पूरी तरह से बदल देगा।” श्री राहुल चारी (Co-founder & Chief Technology Officer - CTO)

नई सेवा PhonePe के उपयोगकर्ताओं को भुगतान के तरीके के रूप में यूपीआई का उपयोग करके दुनिया भर के 200 से अधिक देशों में दोस्तों और परिवार को पैसे भेजने में सक्षम बनाती है। कंपनी ने निर्बाध और सुरक्षित लेनदेन की पेशकश करने के लिए एक प्रमुख सीमा-पार भुगतान प्रदाता cross-border UPI transactions के साथ साझेदारी करके इसे संभव बनाया है।

PhonePe के CEO & Founder श्री समीर निगम ने कहा कि यह नई सेवा भारतीय प्रवासियों और अन्य उपयोगकर्ताओं को मदद करेगी जो अक्सर विदेशों में पैसा भेजते हैं।

उन्होंने कहा, हमें अपने उपयोगकर्ताओं को यह सेवा प्रदान करने वाला पहला भारतीय डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म First Indian Digital Payment Platform होने पर गर्व है। इस नई सुविधा के साथ हम लोगों के लिए विदेशों में अपने प्रियजनों को पैसा भेजना आसान बना रहे हैं।

नई सेवा भारत में डिजिटल भुगतान उद्योग digital payments industry in India के लिए बदलाव game-changer की तरह साबित होगी। PhonePe हमेशा नए बदलाव के द्वारा अपने उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम संभव अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध Committed रहा है। कंपनी का दृष्टिकोण Approach डिजिटल लेनदेन को सभी के लिए सुलभ और सुविधाजनक बनाना है।

PhonePe की सीमा-पार UPI भुगतान सुविधा PhonePe's cross-border UPI payments feature इसके सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, जो इसे Phonepe ऐप के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। कंपनी ने अपने उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया है, कि उनके लेनदेन सुरक्षित होंगे और यह उनकी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी की सुरक्षा के लिए नवीनतम एन्क्रिप्शन तकनीक encryption technology का उपयोग करेगी।

इस नई पेशकश के साथ PhonePe अपने उपयोगकर्ता आधार user base को और बढ़ाने और डिजिटल भुगतान बाजार digital payment market में अपने पैर जमाने के लिए तैयार है। कंपनी के अभिनव दृष्टिकोण innovative approach और ग्राहक अनुभव customer experience के प्रति प्रतिबद्धता से इसके विकास को गति देने और भारतीय डिजिटल भुगतान क्षेत्र Indian Digital Payment space में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने में मदद मिलने की उम्मीद है।

डिजिटल भुगतान सेवा प्रदाताओं पर अधिक More on Digital Payment Service Providers: 

PayTM Payments Bank Limited (PPBL) ने मंगलवार को कहा कि उसने UPI पर RuPay क्रेडिट कार्ड RuPay Credit Card on UPI पेश किया है, जिससे उसके उपयोगकर्ता व्यापारियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान कर सकते हैं।

“एक ही यूपीआई ऐप UPI App के माध्यम से सभी प्रकार के भुगतान करने की डिजिटल सक्षमता और सुविधा के अनुभव experience of digital enablement and convenience के साथ RuPay क्रेडिट कार्ड RuPay Credit Card के पुरस्कार और लाभों को और बढ़ाया जाएगा। इससे सुविधाजनक और तेज़ भुगतान के साथ RuPay क्रेडिट कार्ड RuPay Credit Card का व्यापक उपयोग होगा। ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड Mode”।  श्री प्रवीना राय (Chief Operating Officer for National Payments Corporation of India- NPCI)