News In Brief Wellness and Health
News In Brief Wellness and Health

OYO के रितेश अग्रवाल 2024 तक ओडिशा में 5 हेल्थकेयर सेंटर स्थापित करेंगे

Share Us

353
OYO के रितेश अग्रवाल 2024 तक ओडिशा में 5 हेल्थकेयर सेंटर स्थापित करेंगे
15 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

ट्रैवल-टेक प्लेटफॉर्म ओयो के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल Ritesh Agarwal Founder and CEO of OYO ने हाल ही में अगले साल में वंचितों के लिए अपने गृह राज्य ओडिशा में 5 हेल्थकेयर सेंटर स्थापित करने की घोषणा की।

इन्हें हेल्थ-टेक स्टार्टअप 'लास्ट माइल केयर' द्वारा संचालित किया जाएगा, जो पहले से ही पूरे भारत में 11 स्वास्थ्य केंद्र चलाता है।

रमेश और बेला अग्रवाल हेल्थकेयर सेंटर Ramesh and Bela Agarwal Healthcare Centre का उद्घाटन राज्य के एससी और एसटी विकास, अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग कल्याण और कानून मंत्री जगन्नाथ साराका ने 13 दिसंबर को अपने गृहनगर रायगडा में किया था। सेंटर का नाम रितेश के माता-पिता के नाम पर रखा गया है। “मैं अपने गृहनगर में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी में योगदान देकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह हेल्थकेयर सेंटर उस समुदाय के प्रति कृतज्ञता का एक विनम्र संकेत है, जिसने मेरे जीवन की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, रितेश अग्रवाल ने कहा।

उन्होंने कहा कि लगातार विकसित हो रहे स्वास्थ्य सेवा परिदृश्य के बीच स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, तकनीकी नवप्रवर्तकों, नीति निर्माताओं और समुदायों के बीच सहयोग सर्वोपरि है। उन्होंने कहा "नवाचार के लिए अनुकूल माहौल को बढ़ावा देकर और इस तरह की पहल में निवेश करके हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान दे रहे हैं, कि गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं हर किसी के लिए सुलभ हों।

सेंटर छोटे शहरों में उच्च गुणवत्ता और किफायती स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य तकनीक और हाइब्रिड देखभाल के विकल्पों का उपयोग करेंगे। पहले तीन महीनों के लिए मुफ्त डॉक्टर परामर्श प्रदान किया जाएगा और पहले छह महीनों के दौरान सभी के लिए रियायती उपचार और दवाएँ प्रदान की जाएंगी। कंपनी ने कहा कि सेवाओं में निवारक देखभाल, नैदानिक ​​सेवाएं, प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं, छोटी बीमारियों का इलाज, पेशेवर परामर्श, रेफरल सेवाएं, किफायती दवा और डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड सुविधाएं शामिल हैं।

इसके अलावा ऐसे प्रत्येक सेंटर में स्त्री रोग, नेत्र रोग और हृदय रोग में विशेषज्ञता वाले डॉक्टरों की एक टीम होगी। और मरीजों को संपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने के लिए एक फार्मेसी भी उपलब्ध होगी। कंपनी ने कहा "इन केंद्रों की रणनीतिक नियुक्ति का उद्देश्य स्वास्थ्य सुविधाओं तक सीमित पहुंच वाले क्षेत्रों को कवर करना है, जिससे स्वास्थ्य सेवाओं और हाशिए पर रहने वाली आबादी के बीच अंतर को कम किया जा सके।"

इसने पहले छह महीनों के बाद किसी भी धर्मार्थ उपचार पर कोई स्पष्टता नहीं दी है। इन पांच स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना के लिए बजट योजना का भी खुलासा नहीं किया गया है।

OYO के बारे में:

2013 में अपने दरवाजे खोलते हुए OYO होटल्स एंड होम्स एक युवा होटल स्टार्टअप आज होटल, घरों और स्थानों की दुनिया की अग्रणी श्रृंखला है। पोर्टफोलियो में पूरी तरह से संचालित रियल एस्टेट शामिल है, जिसमें 1.2 मिलियन से अधिक कमरों वाले 44,000 से अधिक होटल शामिल हैं। अपने वेकेशन होम व्यवसाय के माध्यम से कंपनी यात्रियों और शहरवासियों को OYO होम, बेलविला, डैनलैंड, डांसेंटर और जर्मनी स्थित ट्रम-फेरिएनवोनगेन ब्रांडों के तहत दुनिया भर में 125,000 से अधिक घरों तक पहुंच प्रदान करती है। OYO आज अमेरिका, यूरोप, ब्रिटेन, भारत, मध्य पूर्व, दक्षिण पूर्व एशिया और जापान सहित 80 देशों के 800 से अधिक शहरों में काम करता है।