News In Brief Wellness and Health
News In Brief Wellness and Health

Oracle ने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए नई जेनरेटिव AI सेवाएँ पेश कीं

Share Us

351
Oracle ने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए नई जेनरेटिव AI सेवाएँ पेश कीं
19 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

ओरेकल Oracle ने स्वास्थ्य देखभाल संगठनों के लिए नई जेनरेटिव एआई सेवाएं New Generative AI Services शुरू करने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य रोगी की व्यस्तता में सुधार करना और प्रशासनिक कार्यों को सुव्यवस्थित करना है। नई पेशकश को Oracle क्लिनिकल डिजिटल असिस्टेंट कहा जाता है, और यह Oracle के इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड Electronic Health Record समाधानों के साथ एकीकृत है।

ओरेकल क्लिनिकल डिजिटल असिस्टेंट स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को मैन्युअल काम को कम करने और रोगी देखभाल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए जेनरेटिव एआई और वॉयस कमांड Generative AI and Voice Command की शक्ति का लाभ उठाने में सक्षम बनाता है। यह रोगियों को सरल वॉयस कमांड का उपयोग करके नियुक्तियों को शेड्यूल करने या नैदानिक ​​जानकारी तक पहुंचने जैसी स्वयं-सेवा कार्रवाई करने की अनुमति देता है।

ओरेकल क्लिनिकल डिजिटल असिस्टेंट की प्रमुख विशेषताओं में से एक जेनरेटिव एआई का उपयोग करके रोगी नियुक्तियों में भाग लेने की क्षमता है। यह नोट लेने को स्वचालित करता है, और संदर्भ-जागरूक अगली कार्रवाइयों का प्रस्ताव देता है, जैसे कि दवा का ऑर्डर देना या प्रयोगशालाओं को शेड्यूल करना और अनुवर्ती नियुक्तियाँ। इससे चिकित्सक मरीजों पर अपना पूरा ध्यान दे पाते हैं, और प्रशासनिक कार्य सरल हो जाते हैं।

सहायक प्रदाताओं के संवादात्मक ध्वनि आदेशों का भी जवाब देता है, जिससे उन्हें नियुक्तियों के दौरान रोगी की जानकारी जल्दी और आसानी से प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। जानकारी और छवियां एक प्रासंगिक क्रम में वितरित की जाती हैं, जिससे चिकित्सकों को ईएचआर के साथ जटिल बातचीत की आवश्यकता के बिना उचित उपचार पथ में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में मदद मिलती है।

ओरेकल क्लिनिकल डिजिटल असिस्टेंट रोगी Oracle Clinical Digital Assistant Patient की स्वयं-सेवा क्षमताओं को भी बढ़ाता है। मरीज अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने, बिलों का भुगतान करने या स्वास्थ्य देखभाल से संबंधित सवालों के जवाब पाने के लिए वॉयस कमांड का उपयोग कर सकते हैं। यह मरीजों को अपनी स्वास्थ्य देखभाल पर अधिक नियंत्रण रखने और जुड़ाव बढ़ाने का अधिकार देता है।

ओरेकल डिजिटल असिस्टेंट प्लेटफ़ॉर्म Oracle Digital Assistant Platform जिस पर क्लिनिकल डिजिटल असिस्टेंट बनाया गया है, और पहले से ही कई उद्योगों में हजारों संगठनों द्वारा उपयोग किया जा रहा है। स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और रोगियों के लिए नई क्षमताएं अगले 12 महीनों के भीतर उपलब्ध होंगी।

अपने ईएचआर प्लेटफॉर्म EHR Platform पर व्यापक जेनरेटिव एआई और वॉयस-फर्स्ट क्षमताओं को लाकर, ओरेकल का लक्ष्य प्रदाताओं को प्रशासनिक कार्य को कम करने, रोगी के साथ बातचीत में सुधार करने और बेहतर परिणाम देने में मदद करना है। नई पेशकश प्रदाताओं के असंबद्ध और असंतुष्ट महसूस करने की समस्या का समाधान करती है, और साथ ही मरीजों को उनकी स्वास्थ्य देखभाल के बारे में सूचित निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाती है।