नासा चांद पर भेज रहा है नाम, आप भी कर सकते हैं रजिस्टर

Share Us

315
नासा चांद पर भेज रहा है नाम, आप भी कर सकते हैं रजिस्टर
16 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया world की सबसे बड़ी स्पेस एजेंसी NASA ने अपने मानव रहित आर्टेमिस I Artemis I के लांच को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस मिशन को पहले एक्सप्लोरेशन मिशन-1 Exploration Mission-1 का नाम दिया गया था। नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन National Aeronautics and Space Administration (NASA) ने बीते रविवार को सोशल मीडिया social media पर अपने फॉलोअर्स followers के लिए एक जबरदस्त ऑफर great offer निकाला, जिसके बाद इसने स्पेस टेक्नोलॉजी फैन्स space technology fans को चौंका दिया।

अमेरिकी स्पेस एजेंसी ने यूजर्स को Artemis I मिशन के जरिए लाखों लोगों का नाम चांद Moon पर भेजने का फैसला लिया है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन registration भी शुरू कर दिया गया है। इस ऐलान के साथ ही ट्विटर पर कई मजेदार प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। NASA ने ट्विटर Twitter पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि 3 मिलियन यानी 30 लाख लोगों के नाम को Artemis I के साथ चांद पर ले जाए जाएंगे।

स्पेस एजेंसी ने लिखा है कि "आप अपना नाम चंद्रमा पर भेज सकते हैं। कैसे? अपना बोर्डिंग पास boarding pass प्राप्त करने के लिए साइन अप करें और इस वर्ष #Artemis I पर चंद्रमा के चारों ओर उड़ने वाले लगभग 3 मिलियन "यात्रियों" में शामिल हों। " इस पोस्ट में एक वीडियो भी है, जिसमें चंद्रमा घूमता Moon spins दिखाई दे रहा है।