News In Brief Lifestyle & fashion
News In Brief Lifestyle & fashion

Myntra ने खरीदारी के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए 'Myntra Minis' लॉन्च किया

Share Us

842
Myntra ने खरीदारी के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए 'Myntra Minis' लॉन्च किया
09 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

फैशन ई-कॉमर्स प्लेयर Myntra ने गुरुवार को कहा कि उसने यूजर एंगेजमेंट बढ़ाने और अपने ग्राहकों के लिए खरीदारी के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए एक शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म 'Myntra Minis' लॉन्च किया है।

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी मिंत्रा मिनिस के माध्यम से सबसे लोकप्रिय शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्रारूप बनाना चाहती है, जिसे वह स्नैकेबल वीडियो कहती है। मिंत्रा ने एक बयान में कहा मंच पर वीडियो नए लॉन्च और वैश्विक रुझानों सहित कई श्रेणियों के उत्पादों को उजागर करेगा, जो खरीदारों को शिक्षित करेगा।

मिंत्रा आकर्षक दृश्य और गतिशील सामग्री की पेशकश करके मिनिस के माध्यम से अपने ग्राहकों को एक शानदार खरीदारी अनुभव प्रदान करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

कंपनी ने कहा कि नई सुविधा उसके 70% से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की गई है, और यह होम और ब्यूटी पेज और मिंत्रा स्टूडियो Home and Beauty Page and Myntra Studio पर उपलब्ध है।

इसमें कहा गया है, लोकप्रिय रचनाकारों के नेतृत्व में प्रत्येक स्नैकेबल वीडियो एक एकीकृत उत्पाद ट्रे के साथ आता है, जिससे ग्राहक किसी विशेष उत्पाद के साथ बातचीत कर सकते हैं, और ब्राउज़ कर सकते हैं, जिसे वे बाद में उसी पृष्ठ से खरीद सकते हैं, बिना किसी और सहायता के।

यह सुविधा मिंत्रा पर हर तरह के उत्पाद को शामिल करती है, और ग्राहक उन वस्तुओं की भौतिक प्रस्तुति का आनंद ले सकते हैं, जिन पर वे विचार कर रहे हैं, और उन्हें सीधे खरीद सकते हैं, जिससे ऐप पर समग्र खरीदारी का अनुभव और अधिक सहज हो जाता है।

जबकि लगभग 80% उत्पाद वीडियो 1 मिनट की अवधि के अंतर्गत हैं, Myntra उनमें से 10% को 2-3 मिनट के बीच विस्तारित करने की योजना बना रहा है। कुल मिलाकर वीडियो की लंबाई और प्रारूप उत्पाद प्रकार द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

मिंत्रा के सोशल कॉमर्स के वरिष्ठ निदेशक अरुण देवनाथन Arun Devanathan Senior Director Social Commerce Myntra ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा जैसा कि हम युवा, ट्रेंड-फर्स्ट शॉपर्स, स्नैकेबल वीडियो के अपने संपन्न आधार के निर्माण में गहराई तक जाते हैं, जो उन्हें ट्रेंड और ब्रांड की खोज में मदद करते हैं। पेश करने के लिए एक उपयुक्त सुविधा की तरह महसूस किया, विशेष रूप से यह एक पसंदीदा सामग्री उपभोग माध्यम के रूप में लोकप्रियता हासिल करता है।

मिंत्रा ने कहा कि वर्तमान में 70 से अधिक ब्रांड सक्रिय रूप से फीचर का उपयोग कर रहे हैं, और अब तक प्लेटफॉर्म पर 5,000 से अधिक वीडियो अपलोड Video Upload किए जा चुके हैं।

नई सुविधा का शुभारंभ ग्राहकों के विभिन्न समूहों के साथ जुड़ने के मिंत्रा के प्रयासों का हिस्सा है। पिछले महीने इसने अपने प्लेटफॉर्म पर GenZ के लिए एक अलग फैशन एक्सपीरियंस पोर्टल FWD लॉन्च करने की घोषणा की। इसे मौजूदा पोर्टल से अलग बनाने के लिए मिंत्रा ने एक अलग ऐप-इन-ऐप अनुभव प्रदान करने के लिए नई सुविधाएँ भी पेश की हैं।

फ्लिपकार्ट Flipkart के स्वामित्व वाली कंपनी फैशन ई-कॉमर्स बाजार में भीड़भाड़ वाले फैशन ई-कॉमर्स बाजार में AJIO, Tata CliQ और Nykaa Fashion जैसी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

Myntra ने FY22 में INR 597 Cr के शुद्ध घाटे में 40% से अधिक की वृद्धि दर्ज की, जबकि वर्ष के दौरान इसका परिचालन राजस्व 45% बढ़कर INR 3,501 Cr हो गया।

बढ़ती डिजिटल कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन तक पहुंच के साथ भारत का ई-कॉमर्स बाजार 2030 तक $400 बिलियन के आकार तक पहुंचने की उम्मीद है, जिसमें से 28% फैशन उद्योग द्वारा संचालित होगा।