News In Brief Industry Best Practices
News In Brief Industry Best Practices

एलएंडटी ने AWS पर जेनरेटिव एआई के साथ स्मार्ट वाहनों में बदलाव किया

Share Us

289
एलएंडटी ने AWS पर जेनरेटिव एआई के साथ स्मार्ट वाहनों में बदलाव किया
31 Oct 2023
4 min read

News Synopsis

भारत में स्थित एक अग्रणी वैश्विक डिजिटल इंजीनियरिंग और अनुसंधान और विकास सेवा कंपनी एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज L&T Technology Services ने घोषणा की कि वह वैश्विक ऑटोमोटिव निर्माताओं को जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Generative Artificial Intelligence का उपयोग करके सॉफ्टवेयर डिफाइंड वाहनों की दिशा में बदलाव में तेजी लाने में मदद करने के लिए अमेज़ॅन वेब सर्विसेज Amazon Web Services का लाभ उठा रही है।

एसडीवी ड्राइविंग को सुरक्षित और अधिक कुशल बनाने के लिए सेंसर और कंप्यूटर सिस्टम का उपयोग करके प्रदर्शन और आराम सहित अपने संचालन को नियंत्रित और प्रबंधित करने के लिए सॉफ्टवेयर पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं। ये डिजिटल रूप से सक्षम वाहन क्लाउड से ओवर-द-एयर सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ सुरक्षा, मनोरंजन और सुविधा में महत्वपूर्ण सुधार लाने में मदद कर सकते हैं, जिससे ड्राइवरों को खरीद के बाद भी अपने वाहन से निरंतर मूल्य प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।

दुनिया के सबसे व्यापक और व्यापक रूप से अपनाए गए क्लाउड AWS का लाभ उठाते हुए LTTS दुनिया भर के वाहन निर्माताओं को डिजिटल कॉकपिट, कनेक्टेड सेवाओं और स्वायत्त ड्राइविंग को कवर करने वाले अनुरूप सुरक्षा और सुरक्षा समाधानों के साथ अगली पीढ़ी के एसडीवी के विकास में तेजी लाने में मदद करता है। एलटीटीएस ने वाहन इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाइयों के लिए नए सॉफ्टवेयर विकसित करने और परीक्षण करने के लिए एडब्ल्यूएस पर वर्चुअल वर्क बेंच के साथ नए उत्पादों को लॉन्च करने के समय में 25% की तेजी लाई है, जो कार के संचालन को नियंत्रित करते हैं।

दुनिया भर में वाहन निर्माताओं को एसडीवी विकास में तेजी लाने में मदद करने के लिए एलटीटीएस इंजीनियरिंग टीमों के लिए पसंदीदा विकास वातावरण के रूप में अमेज़ॅन कोडव्हिस्परर का उपयोग करता है। अमेज़ॅन कोडव्हिस्परर एलटीटीएस के इंजीनियरों को सड़क पर वाहन के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए ड्राइवर चेतावनी, स्वचालित ब्रेकिंग और स्टीयरिंग फ़ंक्शन जैसे स्मार्ट एप्लिकेशन विकसित करने में मदद करता है। यह बेड़े प्रबंधकों, रखरखाव कर्मचारियों और अन्य हितधारकों को एडब्ल्यूएस पर निर्मित बड़े भाषा मॉडल के माध्यम से कार के विवरण तक पहुंचने और बातचीत करने की अनुमति देगा।

एलटीटीएस क्लाउड-आधारित वाहन परीक्षण स्वचालन को लागू करने और पहले से ही सिद्ध, अच्छी गुणवत्ता, सुरक्षा अनुपालन कोड का पुन: उपयोग करने के लिए अग्रणी फाउंडेशन मॉडल और बिल्डिंग और स्केलिंग जेनेरिक एआई अनुप्रयोगों की एक श्रृंखला तक पहुंचने के लिए अमेज़ॅन बेडरॉक का भी उपयोग कर रहा है। नए सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन विकसित करने का समय आ गया है। AWS IoT फ्लीटवाइज के साथ एक ऐसी सेवा जो ऑटोमोटिव कंपनियों के लिए वाहन डेटा को वास्तविक समय में क्लाउड पर एकत्र करना, बदलना और स्थानांतरित करना आसान बनाती है, LTTS वाहन की गुणवत्ता, सुरक्षा और स्वायत्तता में सुधार कर सकता है।

नवाचार में तेजी लाने के लिए कर्मचारियों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए LTTS ने AWS के साथ एक महत्वाकांक्षी प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया।

कंपनी की ग्लोबल इंजीनियरिंग अकादमी एडब्ल्यूएस के साथ जेनरेटिव एआई कार्यशालाओं सहित कर्मचारियों के लिए निरंतर कौशल विकास में मदद करती है। और मार्च 2024 तक अकादमी वैश्विक स्तर पर 1,000 इंजीनियरों को अमेज़ॅन कोडव्हिस्परर सहित महत्वपूर्ण क्लाउड कौशल और अनुप्रयोगों पर प्रशिक्षित करेगी, जिससे उन्हें एसडीवी सॉफ्टवेयर और अनुप्रयोगों को तेजी से विकसित करने में मदद मिलेगी।

एलटीटीएस के अध्यक्ष बिक्री और पूर्णकालिक निदेशक अलिंद सक्सेना Alind Saxena President Sales and Whole Time Director LTTS ने कहा जेनरेटिव एआई ऑटोमोटिव उद्योग के लिए संभावनाओं के एक नए युग की शुरुआत कर रहा है, और एडब्ल्यूएस क्लाउड सेवाओं के साथ हम अपने ग्राहकों को गतिशीलता में सुधार करने में मदद करने के लिए तेजी से नवाचार करने में सक्षम हैं। जैसा कि हम एआई और क्लाउड कंप्यूटिंग की शक्ति को अपनाते हैं, हम सिर्फ नवाचार नहीं कर रहे हैं, हम अपनी गाड़ी चलाने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला रहे हैं। इस परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए हम मार्च 2024 तक AWS के साथ जेनरेटिव AI पर 1,000 इंजीनियरों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि गतिशीलता का भविष्य प्रतिभाशाली दिमागों और सबसे अत्याधुनिक तकनीक द्वारा आकार दिया जाए।

अमेज़ॅन वेब सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में एडब्ल्यूएस इंडिया और दक्षिण एशिया की निदेशक वैशाली कस्तूरे Vaishali Kasture Director AWS India and South Asia Amazon Web Services India Pvt Ltd ने कहा जैसा कि भारत का ऑटोमोटिव क्षेत्र आधुनिकीकरण की ओर दौड़ रहा है, कृत्रिम बुद्धिमत्ता सहित क्लाउड प्रौद्योगिकियां स्मार्ट, कनेक्टेड वाहनों के भविष्य को आगे बढ़ाने वाला इंजन हैं। और हम साथ मिलकर डिजिटल रूप से कुशल कार्यबल के साथ उद्योग में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए एलटीटीएस जैसे इनोवेटर्स को क्लाउड और जेनरेटिव एआई की पूरी क्षमता का उपयोग करने में मदद करने के लिए रोमांचित हैं। और हम सिर्फ कारें नहीं बना रहे हैं, हम अनुभव, ड्राइविंग दक्षता और एक बेहतर कल का निर्माण कर रहे हैं।

अमेज़न वेब सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बारे में:

अमेज़ॅन वेब सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड भारत में एडब्ल्यूएस क्लाउड सेवाओं की पुनर्विक्रय और विपणन का कार्य करती है।

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड के बारे में:

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लिमिटेड लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड की एक सूचीबद्ध सहायक कंपनी है, जो इंजीनियरिंग और आर एंड डी सेवाओं पर केंद्रित है। हम उत्पाद और प्रक्रिया विकास जीवन चक्र में परामर्श, डिजाइन, विकास और परीक्षण सेवाएं प्रदान करते हैं। हमारे ग्राहक आधार में औद्योगिक उत्पादों, चिकित्सा उपकरणों, परिवहन, दूरसंचार और हाई-टेक और प्रक्रिया उद्योगों में 69 फॉर्च्यून 500 कंपनियां और दुनिया की 57 शीर्ष ईआर एंड डी कंपनियां शामिल हैं। भारत में मुख्यालय 30 सितंबर 2023 तक हमारे 22 वैश्विक डिजाइन केंद्रों, 28 वैश्विक बिक्री कार्यालयों और 102 नवाचार प्रयोगशालाओं में 23,800 से अधिक कर्मचारी हैं।