इरडा चेयरमैन ने स्वास्थ्य बीमे पर कही बड़ी बात, जानें डिटेल्स

Share Us

434
इरडा चेयरमैन ने स्वास्थ्य बीमे पर कही बड़ी बात, जानें डिटेल्स
31 Aug 2022
min read

News Synopsis

मंगलवार Tuesday को भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण Insurance Regulatory and Development Authority of India (इरडा) के चेयरमैन Chairman ने मंगलवार को कहा कि स्वास्थ्य बीमा Health Insurance समाज के कई वर्गों के लिए महंगा है। उन वर्गों तक इसकी पहुंच बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य बीमा की लागत घटाने की जरूरत है। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) के चेयरमैन देवाशीष पांडा Debashish Panda ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि, लागत घटाने के लिए हमें प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की जरूरत है।

स्वास्थ्य बीमा शिखर सम्मेलन 2022 में उन्होंने बोलते हुते कहा कि ऐसा संभव है कि उच्च परिचालन एवं वितरण लागत के साथ अप्रत्यक्ष लागत के रूप में अस्पताल खर्च Hospital Expenses के कारण स्वास्थ्य बीमा महंगा है। निर्धारित मूल्य शायद बहुत अधिक है, जिससे समाज के कई वर्गों को बीमा कवर उपलब्ध नहीं है। पांडा ने आगे कहा कि, बीमा को किफायती बनाने के लिए खर्चों को कम करने के तरीकों पर विचार करना होगा।

उन्नत तकनीकी समाधान Advanced Technological Solutions इसका एक रास्ता हो सकता है। उन्होंने कहा, हम उद्योग के प्रमुख सवालों में भी सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। नियामक उद्योग Regulatory Industry की मांग के मुताबिक खर्च प्रबंधन Expenditure Management की सीमा में ढील देने पर काम कर रहा है।