News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Google बंद करेगा Android Auto Mobile App

Share Us

314
Google बंद करेगा Android Auto Mobile App
08 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दिग्गज सर्च इंजन Legendary Search Engine गूगल Google ने अपने एंड्रॉइड ऑटो मोबाइल ऐप Android Auto Mobile App को बंद करने की घोषणा कर दी है। इस ऐप का इस्तेमाल यूजर्स अपने स्मार्टफोन को अपनी गाड़ी के साथ कनेक्ट करने के लिए करते हैं। इससे यूजर को एक हैंड्स फ्री एक्सपीरियंस Hands Free Experience मिल जाता है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस ऐप को पहले ही Android 12 के लिए बंद कर दिया है और अब बाकी सभी के लिए बंद करने की तैयारी कर रही है। 

हालांकि आप इस ऐप का उपयोग अभी भी कर सकेंगे लेकिन पुराने Android वर्जन Android Version पर जब आप इस ऐप को खोलेंगे आपको एक नोटिस मिलेगा और उसमे लिखा होगा कि Android Auto जल्द आपके फोन पर काम करना बंद कर देगा। अगर आप इस सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको Google Assistant के ड्राइविंग मोड Driving Mode पर स्विच करना होगा। 

रिपोर्ट की मानें तो Google ने Android Auto एप्लीकेशन को बंद करने की पुष्टि कर दी है। जो भी लोग Android Auto का उपयोग अपनी गाड़ी में करते हैं,अब उन्हें Google Assistant के ड्राइविंग मोड का इस्तेमाल करना पड़ेगा।  इससे यूजर का ड्राइविंग का अनुभव काफी अच्छा हो जाएगा। गौरतलब है कि Android Auto Mobile के इस्तेमाल से यूजर का ड्राइविंग एक्सपीरियंस बेहतर होता था और उन्हें हैंड-फ्री एक्सपीरियंस भी मिलता था। इस ऐप के बंद होने के बाद अब यूजर्स को Google Assistant के ड्राइविंग मोड पर स्विच करना पड़ेगा और उसपर मौजूद फीचर्स का इस्तेमाल करना पड़ेगा।