Nasa के पूर्व साइंटिस्‍ट ने एलियन को लेकर कही बड़ी बात

Share Us

851
Nasa के पूर्व साइंटिस्‍ट ने एलियन को लेकर कही बड़ी बात
14 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया world की सबसे बड़ी अंतरिक्ष एजेंसी Nasa के पूर्व वैज्ञानिक ex-scientist ने एक हैरतअंगेज दावा किया है। साइंटिस्ट ने कहा है कि अगले कुछ साल में इंसान से एलियंस Aliens from Humans की मुलाकात हो सकती है। ऐसी चर्चाओं से हमारे दिमाग में सवाल उठता है कि क्‍या पृथ्‍वी Earth के बाहर भी जीवन मौजूद है? इसी के साथ एक और प्रश्‍न सामने आता है कि क्‍या एलियंस भी हैं? अगर हैं तो उनका अस्तित्‍व कहां है और कब से है? वैज्ञानिक इन सवालों के जवाब खोजने में जुटे हैं।

जबकि उनके सामने इसके अबतक कोई पुख्‍ता सबूत solid evidence हाथ नहीं लगे हैं। दुनिया में यह मानने वालों की कमी नहीं है कि पृथ्‍वी के बाहर भी जीवन life beyond earth है और एलियंस का वजूद है। ऐसा मानने वालों में नासा के एक पूर्व प्रमुख वैज्ञानिक भी शामिल हैं। एक टीवी इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा कि अगले कुछ साल में इंसान की मुलाकात एलियंस से होगी। बीबीसी से बातचीत में जिम ग्रीन Jim Green ने समझाया कि पृथ्वी के बाहर भी जीवन मौजूद है, इस विश्वास को व्यक्त करने के बाद इंसान वास्तव में आश्चर्यजनक खोज amazing discovery के करीब है।

करीब 40 साल तक अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी American space agency में काम कर चुके जिम ने कहा, उन्‍हें उम्‍मीद है कि उनके जीवनकाल में एलियंस की खोज search for Aliens हो जाएगी।