News In Brief Lifestyle & fashion
News In Brief Lifestyle & fashion

Foot Locker ने मेट्रो ब्रांड्स और नायका के साथ समझौता किया

Share Us

365
Foot Locker ने मेट्रो ब्रांड्स और नायका के साथ समझौता किया
30 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

न्यूयॉर्क स्थित विशेष एथलेटिक रिटेलर फुट लॉकर Foot Locker ने भारत के सबसे बड़े फुटवियर में से एक मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड Metro Brands Limited के साथ समझौता किया। सहायक उपकरण विशेष खुदरा विक्रेता और नाइका फैशन Nykaa Fashion भारत के अग्रणी क्यूरेशन-आधारित फैशन और जीवन शैली स्थलों में से एक। यह समझौता भारत में स्नीकर प्रशंसकों को वैश्विक खेलों और जूतों के सबसे व्यापक चयन की पेशकश करेगी।

एमबीएल को भारत के भीतर फ़ुट लॉकर स्टोर्स Foot Locker Stores का स्वामित्व और संचालन करने और फ़ुट लॉकर स्टोर्स में अधिकृत माल बेचने का विशेष अधिकार दिया गया है। नायका फैशन एक्सक्लूसिव ई-कॉमर्स पार्टनर के रूप में काम करेगा और फुट लॉकर की भारतीय वेबसाइट का संचालन करेगा और नायका के मौजूदा ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म पर फुट लॉकर ब्रांडेड दुकान पर खुदरा अधिकृत माल का संचालन करेगा।

एक वैश्विक नेता और स्नीकर संस्कृति के प्रवर्तक फ़ुट लॉकर ने निर्विवाद रूप से खुद को एक ऐसे ब्रांड के रूप में स्थापित किया है, जो आत्म-अभिव्यक्ति के लिए जुनून को बढ़ावा देता है, और हमारे जानकार और भावुक स्ट्रिपर्स के नेतृत्व में वैश्विक स्नीकर समुदाय के दिल में बेजोड़ अनुभव पैदा करता है। स्नीकर के शौकीनों के लिए पसंदीदा गंतव्य के रूप में फ़ुट लॉकर भारत की अगली पीढ़ी के सबसे पसंदीदा ब्रांडों से एक विशेष क्यूरेटेड वर्गीकरण प्रदान करता है।

भारत में स्नीकर सेगमेंट की मात्रा 2028 तक 66 मिलियन जोड़े तक पहुंचने का अनुमान है। स्नीकर सेगमेंट देश में तेजी से विकास का अनुभव कर रहा है, उपभोक्ता अद्वितीय डिजाइन की तलाश कर रहे हैं, जो पारंपरिक भारतीय तत्वों को आधुनिक रुझानों के साथ मिश्रित करते हैं। एमबीएल और नायका फैशन भारत की बढ़ती स्नीकर मांग और फैशन उद्योग का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं।

फुट लॉकर इंक के अध्यक्ष और सीईओ मैरी डिलन Mary Dillon President and CEO at Foot Locker Inc ने कहा भारत में स्नीकर संस्कृति को और ऊपर उठाने के लिए मेट्रो ब्रांड्स और नायका फैशन के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं। इस बाजार में स्नीकर्स के लिए जुनून जबरदस्त है, और हम ऐसा मानते हैं। हमारे साझेदारों की संयुक्त ओमनी-चैनल ताकत के कारण हम तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार में अपील करने के लिए विशिष्ट स्थिति में हैं। मेट्रो ब्रांड के व्यापक और अच्छी तरह से स्थापित स्टोर परिचालन उत्कृष्टता और नायका फैशन की अग्रणी डिजिटल क्षमताओं के साथ भारतीय उपभोक्ताओं की एक मजबूत समझ का संयोजन हमें अनुमति देगा हम पूर्ण फ़ुट लॉकर अनुभव लाएंगे और वास्तव में स्थानीय स्नीकरहेड्स के दिल और दिमाग को जीतेंगे।

मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड के सीईओ निसान जोसेफ Nissan Joseph CEO Metro Brands Limited ने कहा मेट्रो ब्रांड्स में हमारा लक्ष्य बेहतरीन वैश्विक ब्रांडों को भारत में लाना और हमारे ग्राहकों की संपूर्ण जूता अलमारी को पूरा करना है। यह साझेदारी उस दिशा में एक बड़ा कदम है। यह होगा इससे हमें स्नीकर बाजार में क्रांति लाने, खुदरा अनुभव को बढ़ाने और हमारे ग्राहकों की गतिशील जरूरतों को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त करने में भी मदद मिलेगी।

नायका के सह-संस्थापक और सीईओ नायका फैशन अद्वैत नायर Adwaita Nayar Co-Founder of Nykaa and CEO Nykaa Fashion ने कहा नायका फैशन भारतीय खरीदारों के लिए सबसे स्टाइलिश और प्रासंगिक क्यूरेशन और ब्रांड लाने में सबसे आगे रहा है, वैश्विक पंथ पसंदीदा से लेकर स्थानीय छिपे हुए रत्न तक। अब हमारे साथ फ़ुटलॉकर के साथ साझेदारी करके हम भारत में तेजी से बढ़ रही स्नीकर संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्नीकर ब्रांड और स्टाइल लाने के लिए उत्साहित हैं। यह सब खोज में समान आसानी, प्लेटफ़ॉर्म आराम और निर्बाधता के साथ है, जो नायका फैशन का पर्याय बन गया है, और इसकी उम्मीद की जाती है, हमारे ग्राहकों का समझदार आधार।

मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड ने भारत में अपना 800वां स्टोर लॉन्च करने का महत्वपूर्ण अवसर मनाया। मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड परिवार के भीतर मेट्रो शूज़, मोची जैसे प्रतिष्ठित भारतीय लेबल और क्रॉक्स, फिटफ्लॉप और फिला जैसे लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय विकल्पों सहित ब्रांडों की एक श्रृंखला समृद्ध हुई है।

घरेलू ब्रांडों में सबसे चुनिंदा क्यूरेशन पेश करने के अलावा नायका फैशन अपने ग्लोबल स्टोर के माध्यम से भारत में सबसे सहज अंतरराष्ट्रीय खरीदारी अनुभवों में से एक प्रदान करता है। नायका फैशन तेजी से विशिष्ट और उच्च गुणवत्ता वाले फैशन की खोज और खरीदारी के लिए सबसे पसंदीदा स्थलों में से एक बन गया है।