News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Facebook कर  रहा नए फीचर की टेस्टिंग

Share Us

273
Facebook कर  रहा नए फीचर की टेस्टिंग
16 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

Facebook अपने नये फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स को एक ही अकाउंट से 5 प्रोफाइल मैनेज करने की आजादी मिल जाएगी। आपको बता दें इस फीचर की मदद से यूजर्स हर प्रोफाइल पर अलग नाम भी सेट कर सकेंगे। फिलहाल फेसबुक का यह नया फीचर टेस्टिंग फेज में है। Facebook के आने वाले इस फीचर को फिलहाल बीटा यूजर्स beta users के लिए पेश किया गया है।

आपको बता दें कि इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स अपना नाम छुपा कर किसी भी पोस्ट पर कमेंट भी कर सकेंगे। इस फीचर के आ जाने के बाद स्पैम बढ़ने का खतरा भी काफी बढ़ जाएगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने से पहले यूजर्स को Facebook की पॉलिसी भी माननी होगी। अगर आप अपने किसी भी प्रोफाइल से पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं तो आपके मेन प्रोफाइल पर भी इसका असर पड़ेगा।

गौरतलब है कि Meta ने साल 2020 में स्टूडेंट प्रोफाइल Student Profile को लॉन्च किया था। इस फीचर के बारे में कंपनी ने बताते हुए कहा था कि इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स अपने पसंद के हिसाब से अपने दोस्तों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ सकेंगे। इस फीचर की मदद से सोशल फीड Social Feed पर बेहतर एक्सपीरियंस का फायदा उठा सकेंगे। सोशल मीडिया कंपनी ने साफ किया है कि टेस्ट के चलते इसके मंथली या डेली ऐक्टिव यूजर्स Monthly or Daily Active Users काउंट करने का तरीका नहीं बदलेगा। कंपनी अलग-अलग प्रोफाइल्स को अलग यूजर्स की तरह नहीं काउंट करेगी।