News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

उत्तर प्रदेश में इस वजह से नहीं हो रही बारिश, जानिये लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

Share Us

360
उत्तर प्रदेश में इस वजह से नहीं हो रही बारिश, जानिये लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम
14 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

देश के सभी राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। कहीं छिटपुट तो कहीं मूसलाधार बारिश हो रही है। गुजरात और महाराष्ट्र Gujarat and Maharashtra में बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। मौसम विभाग के अनुसार 14 तारीख को पश्चिमी मध्य प्रदेश और तेलंगाना Western Madhya Pradesh and Telangana में बहुत भारी वर्षा की संभावना बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में आसमान में बादल तो आ रहें हैं, लेकिन चेहरा दिखा कर विलुप्त हो जा रहे हैं, जिससे यहाँ बारिश नहीं हो पा रही है।

इस बारे में मौसम विभाग Meteorological Department ने बताया कि  मानसून के बादल उत्तरी क्षेत्र को छोड़कर निचले वायुमंडल में दक्षिण की तरफ जा रहे हैं, जिसके चलते यूपी और बिहार Bihar में बारिश कम देखने को मिल रही है। वहीं मेघालय, मणिपुर Meghalaya, Manipur सहित अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश का दौर जारी है। अगर दिल्ली की बात करें इसके बारे में मौसम विभाग का कहना है कि हम पिछले दो दिनों से दिल्ली Delhi और उत्तर प्रदेश के आसपास के हिस्सों में ये स्थिति देख रहे हैं। अगले दो दिनों में बारिश होने की संभावना है। 

अगर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ Capital Lucknow की बात करें तो लखनऊ और पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर गुरुवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है तो वहीं कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। 

TWN In-Focus