Diwali 2022: पीएम मोदी इस बार भी सैनिकों के साथ मनाएंगे दीवाली, पहुंचेंगे केदारनाथ

Share Us

491
Diwali 2022: पीएम मोदी इस बार भी सैनिकों के साथ मनाएंगे दीवाली, पहुंचेंगे केदारनाथ
18 Oct 2022
min read

News Synopsis

Diwali 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi बीते आठ साल की तरह इस बार भी देश के सैनिकों  Soldiers के साथ दिवाली का पर्व Diwali Festival मनाएंगे। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री शुक्रवार को केदारनाथ Kedarnath केे लिए रवाना होंगे। सैनिकों के साथ दिवाली मनाने से पूर्व पीएम केदारनाथ और बदरीनाथ Badrinath का के दर्शन भी करेंगे। पीएम संभवत: सीमांत गांव माणा Village Mana का दौरा कर वहां के स्थानीय लोगों और सेना के जवानों से सीधा संवाद करेंगे। गौर करने वाली बात ये है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने हर दिवाली सैनिकों के साथ मनाई है।

उत्तराखंड दौरे Uttarakhand tour के क्रम में पीएम इसी शुक्रवार को केदारनाथ जाएंगे। यहां सबसे पहले केदारनाथ में चल रहे विकास योजनाओं Development Plans की समीक्षा करेंगे। इसी दिन केदारनाथ का दर्शन करने के बाद पीएम बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे। शुक्रवार की रात बद्रीनाथ में बिताने के बाद पीएम शनिवार को तड़के बद्रीनाथ का दर्शन करेंगे। दर्शन के बाद पीएम बद्रीनाथ मास्टर प्लान Badrinath Master Plan के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे।

पीएम मोदी इस दौरान चीन सीमा China Border से सटे भारत का आखिरी गांव कहे जाने वाले माणा भी जाएंगे। ब्रदीनाथ से महज तीन किलोमीटर दूर इस गांव में पीएम की योजना स्थानीय लोगों और जवानों से संवाद करने की है। गौरतलब है कि माणा गांव की ऊंचाई समुद्र तल से 18 हजार फुट से अधिक है। इस यात्रा के जरिए सरकार की योजना चीन को संदेश देने की भी है।