Defense Expo: पीएम मोदी ने किया डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन, इस दौरान कही बड़ी बात

Share Us

445
Defense Expo: पीएम मोदी ने किया डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन, इस दौरान कही बड़ी बात
19 Oct 2022
min read

News Synopsis

Defense Expo22: पीएम नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi ने गुजरात में डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन Inauguration of Defense Expo किया है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने भारत की बढ़ती रक्षा उत्पादन क्षमताओं  Defense Production Capabilities की तारीफ करते हुए कहा कि ये देश का ऐसा पहला डिफेंस एक्सपो है जिसमें केवल भारतीय कंपनियां Indian Companies ही भाग ले रही है। केवल मेड इन इंडिया रक्षा उपकरण Made in India Defense Equipment ही शामिल हैं। उन्होंने कहा कि डेफएक्सपो 22 DefExpo 22 का ये आयोजन नए भारत की ऐसी भव्य तस्वीर खींच रहा है जिसका संकल्प हमने अमृत काल में लिया है।

इसमें राष्ट्र का विकास, युवा की शक्ति, सपने, संकल्प और साहस Resolve and Courage भी है, इसमें विश्व के लिए उम्मीद भी है। आज अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा International Security से लेकर वैश्विक व्यापार Global Trade तक मेरीटाइम सेक्योरिटी Maritime Security एक ग्लोबल प्राथमिकता बनकर उभरा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री अडालज में मिशन स्कूल्स ऑफ एक्सीलेंस की शुरुआत करेंगे और जूनागढ़ में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी इंडियन अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव-2022 का भी उद्घाटन करेंगे और राजकोट में कई अहम परियोजनाओं का भी लोकार्पण और आधारशिला रखेंगे। वह लाइट हाउस परियोजना के तहत निर्मित 1,100 से अधिक घरों को देश को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री राजकोट में एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे।