कपिवा आयुर्वेदा का यह जूस वजन करेगा कम

Share Us

2268
कपिवा आयुर्वेदा का यह जूस वजन करेगा कम
14 Feb 2023
5 min read

News Synopsis

Latest Updated on 14 February 2023

कपिवा आयुर्वेद अकादमी Kapiva Ayurveda Academy एक ऐसी कंपनी है, जो ऐसे उत्पाद और सेवाएं प्रदान करती है, जो लोगों को एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने में मदद करते हैं। उनका एक उत्पाद एक रस है, जो लोगों को वजन कम करने में मदद करता है।

गेट स्लिम जूस कार्यक्रम Get Slim Juice Program का पालन करके कविता ढुल Kavita Dhul केवल चार महीनों में 13 किलोग्राम वजन कम करने में सक्षम थीं। यह एक पारंपरिक भारतीय औषधि आयुर्वेद Indian Medicine Ayurveda की प्रभावशीलता को दर्शाता है।

उस व्यक्ति का वजन बहुत ज्यादा था, और इसकी वजह से उन्हें कई तरह की परेशानियां हो रही थीं। वे एक मुफ्त चिकित्सा परामर्श Free Medical Consultation के लिए गए और उन्होंने अपना वजन कम करने में मदद करने के लिए कपिवा गेट स्लिम जूस लेना शुरू कर दिया। इसके साथ ही वे हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो Healthy Lifestyle Follow करने लगे। बहुत अधिक वजन कम करने के बाद अब वे अपने ऊर्जा स्तर में वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं। क्योंकि वे अभी भी पूरे दिन सक्रिय रहते हैं।

Kapiva's Get Slim जूस का उपयोग करने के बाद बहुत से लोगों ने अपने जीवन में सफलतापूर्वक परिवर्तन किया है। 28 साल की आईटी प्रोफेशनल आकांक्षा सिंह IT Professional Akanksha Singh ने 15 दिन तक जूस पीने के बाद अपना वजन कम किया। और इससे उनके स्वास्थ्य को कोई नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान उनका 2 किलो वजन कम हुआ, जिसने उन्हें जूस का इस्तेमाल करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्होंने कुछ ही महीनों में 13 किलो वजन कम कर लिया।

ट्रिटॉय मुखर्जी Tritoy Mukherjee को 2008 में एंकिलोज़िंग स्पोंडिलिटिस Ankylosing Spondylitis का निदान किया गया था। क्योंकि वह बहुत अधिक नहीं चल सकता और समय के साथ उसका वजन बढ़ना शुरू हो गया। कपिवा गेट स्लिम जूस लेने से पहले ट्रिटोय का वजन 122 किलो था। ढेर सारे व्यायाम Exercise और स्वस्थ आहार Healthy Diet के साथ कपिवा गेट स्लिम जूस Kapiva Get Slim Juice लेने से उन्हें एक महीने में कई किलो वजन कम करने में मदद मिली।

Last Updated on 11 October 2021

कपिवा आयुर्वेदा कंपनी ने घोषणा कर बताया है कि उनके द्वारा बनाया गया आयुर्वेदिक जूस एलो गार्सिनिया वजन घटाने में बहुत बढ़िया साबित होता है। अगर आप भी वजन घटाना चाहते हैं, तो वजन घटाने जैसी समस्या में यह जूस काफी काम आएगा। जानकारी के मुताबिक इस जूस की 2 लाख से ज्यादा बोतल बिक चुकी हैं। 'द कपिवा अकादमी ऑफ आयुर्वेदा The Kapiva Academy Of Ayurveda' के डॉक्टर आनंद द्वारा बताया गया है कि यह जूस उन लोगों के लिए वरदान साबित होगा जो अपना वजन नियंत्रित रखना चाहते हैं। गार्सिनिया Garcinia के छिलके में हाइड्रोक्सीसिट्रिक एसिड Hydroxycitric Acid पाया जाता है। जिसकी मदद से वजन नियंत्रित रहता है और भूख कम लगती है। यह जूस अमेजॉन Amazon पर करीब 1700 से ज्यादा लोगों ने खरीदा है और सभी ने इसे काफी पसंद किया है, जिसके कारण इसे सब ने 5 में से 4 रेटिंग दी है।