एयरक्राफ्ट के बीच उड़ता दिखाई दिया कथित UFO, छिड़ी बहस

Share Us

355
एयरक्राफ्ट के बीच उड़ता दिखाई दिया कथित UFO, छिड़ी बहस
10 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

यू तो यूएफओ UFO देखे जाने की खबरें पहले भी आती रहीं हैं, लेकिन वैज्ञानिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। अभी हाल ही में क्वीन्स प्लेटिनम जुबली Queen's Platinum Jubilee समारोह में एक कथित यूएफओ (UFO) देखने को मिला । इससे जुड़ा सोशल मीडिया social media पर एक छोटा वीडियो क्लिप small video clip शेयर किया जा रहा है, जिसमें समारोह में एयरक्राफ्ट Aircraft के बीच एक छोटा ऑब्जेक्ट Object उड़ता नजर आ रहा है।

जबकि, ट्विटर पर इस वीडियो Video पर कई लोगों की विभिन्न राय देखने को मिल रही हैं। कई यूजर्स का मानना है कि यह यूएफओ है, जबकि कुछ का मानना है कि यह कैमरा लेंस  Camera lens की वजह से दिखाई देने वाला धब्बा या रिफ्लेक्शन है।

ट्विटर पर पिछले कुछ दिनों में कई यूजर्स द्वारा वीडियो शेयर किया जा रहा है, जिसमें क्वीन्स प्लेटिनम जुबली समारोह में नौ एयरक्राफ्ट का फ्लाईपास्ट Flypast of nine aircraft हो रहा है। इस दौरान एक सफेद रंग का छोटा गोल ऑब्जेक्ट small round white colored object उड़ता दिखाई दे रहा है, जिसे UFO बताया जा रहा है।

यह ऑब्जेक्ट एक जगह स्थिर नहीं दिखता है, जबकि यह वीडियो में एक छोर से दूसरे छोर की ओर उड़ता नजर आ रहा है। अब इस पर बहस छिड़ गई है। कुछ लोगों का मानना है कि यह एक UFO है, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी है, जो इसे अन्य चीजों से जोड़ रहे हैं।