21 UFO का विमानों ने किया था पीछा, ब्राजील की सीनेट में 36 साल बाद चर्चा

Share Us

319
21 UFO का विमानों ने किया था पीछा, ब्राजील की सीनेट में 36 साल बाद चर्चा
02 Jul 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World के लिए UFO यानी अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट Unidentified Flying Object आज भी पहेली बने हुए हैं। वर्षों से यूएफओ को लेकर रिसर्ज और बहस Resurrection and Debate दोनों जारी है। यूएफओ को लेकर सबसे ज्‍यादा चर्चा अमेरिका USA में होती है। यूएफओ को लेकर इस साल मई में हुई एक सुनवाई काफी अहम रही थी। 50 साल में पहली बार हुई अमेरिकी कांग्रेस US Congress की इस सुनवाई में UFO से जुड़ीं कई चौंकाने वाली बातें सामने आई थीं।

इनमें से एक घटना ब्राजील Brazil से जुड़ी है और हाल ही में वहां की सीनेट में इस पर चर्चा भी हुई है।  यह घटना करीब 36 साल पहले की बताई जा रही है। ब्राजील में 19 मई 1986 की शाम आसमान में कई UFO देखे गए थे। तब 3 लड़ाकू विमानों Fighter planes ने इनका पीछा किया था। कहा जाता है कि UFO की चौड़ाई तकरीबन 300 फीट थी और वह 18 हजार किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ान भर रहे थे।

कई घंटों तक चली इस घटना में 21 UFO देखने का दावा किया गया था। करीब 4 राज्‍यों में लोगों और मिलिट्री सैनि‍क People and Military Soldiers घटना के गवाह बने थे। खबर के अनुसार, ब्राजील की सीनेट Senate of Brazil ने 24 जून को यूफोलॉजी विश्व दिवस Ufology World Day की 75वीं वर्षगांठ पर एक विशेष सत्र आयोजित किया।

इस सत्र में क्‍या हुआ, इसकी बहुत जानकारी तो नहीं है, लेकिन बताया जाता है कि ब्राजील के सांसदों Brazil Parliamentarians को जानकारी देने के लिए सत्र में दुनिया भर के UFO एक्‍सपर्ट UFO Expert को बुलाया गया था।