News In Brief Auto
News In Brief Auto

Yulu ने इंदौर में e2W सर्विस शुरू करने के लिए Yuva Mobility के साथ साझेदारी की

Share Us

99
Yulu ने इंदौर में e2W सर्विस शुरू करने के लिए Yuva Mobility के साथ साझेदारी की
02 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े साझा इलेक्ट्रिक दोपहिया मोबिलिटी खिलाड़ियों में से एक युलु Yulu ने शहर स्थित फर्म युवा मोबिलिटी Yuva Mobility के साथ साझेदारी में इंदौर के मध्य प्रदेश में अपनी सेवाएं शुरू की हैं, जिसका नेतृत्व तरुण शर्मा और शिवानी शर्मा कर रहे हैं, युलु के इंफ्रास्ट्रक्टरल और टेक्नोलॉजिकल सपोर्ट के साथ पूरे इंदौर में युलु के ईवी को स्वतंत्र रूप से संचालित करेगा।

यह भारत में साझा गतिशीलता को लोकतांत्रिक बनाने के लिए युलु के पहले फ्रैंचाइज़ी भागीदार के नेतृत्व वाले मॉडल को भी चिह्नित करता है। कंपनी देश भर के अन्य शहरों में भी साझेदार के नेतृत्व वाली सेवाएं शुरू करने के लिए अपने युलु बिजनेस पार्टनर पहल के तहत उद्यमियों और व्यवसायों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है।

युवा के इंदौर परिचालन का शुभारंभ महीनों के सहयोग की परिणति है, जिसका उद्देश्य युलु की टेक्नोलॉजी, हार्डवेयर और ब्रांड के वादे को युवा के स्थानीय बाजार ज्ञान और परिचालन विशेषज्ञता के साथ जोड़ना है। यह संयोजन युलु को अपने मोबिलिटी प्लेटफॉर्म को तेजी से नए दर्शकों तक पहुंचाने की अनुमति देगा, जबकि युवा को एक लाभदायक ई-मोबिलिटी उद्यम लॉन्च करने में सक्षम करेगा जो छात्रों, पेशेवरों, अवकाश सवारों और पर्यटकों की ईवी सेवाओं की मांग को पूरा करता है।

युलु के सह-संस्थापक और सीईओ अमित गुप्ता Amit Gupta Co-Founder & CEO Yulu ने कहा “हमें भारत के सबसे स्वच्छ शहर में युलु की पहली वाईबीपी साझेदारी को हरी झंडी दिखाकर खुशी हो रही है। वाईबीपी के साथ युलु का लक्ष्य उन संस्थापकों की उद्यमशीलता ऊर्जा का उपयोग करके देश के ईवी संक्रमण में तेजी लाना है, जो अपने स्थानीय गतिशीलता परिदृश्य पर स्थायी प्रभाव छोड़ना चाहते हैं। और हम युवा मोबिलिटी के तरूण शर्मा और शिवानी शर्मा से बेहतर बिजनेस पार्टनर की उम्मीद नहीं कर सकते थे, जो इंदौर में एक स्थायी गतिशीलता क्रांति को शुरू करने की भूख के साथ समर्पित और दूरदर्शी संस्थापक हैं।

इस साझेदारी के तहत युलु ने युवा को इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ-साथ अपने एआई और आईओटी-सक्षम मोबिलिटी-टेक प्लेटफॉर्म की आपूर्ति की है। इसने युलु के सहयोगी युमा के माध्यम से स्वैपेबल ईवी बैटरी और चार्जिंग सिस्टम भी प्रदान किया है, जो बैटरी-ए-ए-सर्विस प्रदान करता है। युलु ने युवा को अपने दैनिक कार्यों को स्वतंत्र रूप से प्रबंधित करने के लिए जनशक्ति प्रशिक्षण और ऑनबोर्डिंग समर्थन भी प्रदान किया है।

युवा मोबिलिटी के सह-संस्थापक तरुण शर्मा Tarun Sharma Co-Founder Yuva Mobility ने कहा युलु के समर्थन से इंदौर में उपयोगकर्ताओं के लिए एक विश्व स्तरीय, प्रौद्योगिकी-आधारित ईवी गतिशीलता समाधान पेश करने के लिए उत्साहित है। हमारी सेवाएँ इंदौर की प्रगतिशीलता की भावना, परिवर्तन के प्रति खुलेपन और हर क्षेत्र में दूसरों से आगे प्रौद्योगिकी-आधारित समाधान अपनाने की इच्छा से गहराई से मेल खाती हैं। हम युलु को एक पड़ोस ईवी बनाने की आकांक्षा रखते हैं, जो लोगों को अपने प्रियजनों के साथ शहर के हलचल भरे बाजारों, सांस्कृतिक आकर्षणों और भोजन के अनुभवों को नेविगेट करने की सुविधा दे।

युवा की साझा ईवी सेवा इंदौर के मध्य भाग में पहुंच योग्य है, जिसमें उच्च-फुटफॉल वाले पड़ोस, शैक्षिक और वाणिज्यिक केंद्र, बाजार और नाइटलाइफ़ क्षेत्र शामिल हैं। इनमें पलासिया, न्यू पलासिया, छप्पन, भवर कुआं और विजय नगर शामिल हैं।

वर्तमान में युलु पहले से ही प्रमुख महानगरों में मौजूद है, और बेंगलुरु, मुंबई, नवी मुंबई, दिल्ली और गुरुग्राम में 30,000 साझा ईवी संचालित करता है। इन बाजारों में उसका दावा है, कि उसने 4 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदान की है, और अब तक 20 मिलियन किलोग्राम से अधिक CO2 उत्सर्जन को रोका है।