News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Xiaomi ने भारत में मोबाइल फोन बनाने के लिए Dixon Technologies के साथ साझेदारी की

Share Us

636
Xiaomi ने भारत में मोबाइल फोन बनाने के लिए Dixon Technologies के साथ साझेदारी की
31 May 2023
5 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रॉनिक निर्माता डिक्सन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड Electronic Manufacturer Dixon Technologies Ltd. ने Xiaomi मोबाइल फोन के उत्पादन और निर्यात के लिए Xiaomi India के साथ साझेदारी का प्रस्ताव दिया है।

कुछ समझौते पूरे होने के बाद प्रस्तावित साझेदारी को औपचारिक रूप दिया जाएगा।

निर्माण कंपनी ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में यह घोषणा की।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर Minister of State for Skill Development and Entrepreneurship Rajeev Chandrasekhar ने प्रस्तावित सहयोग पर दोनों कंपनियों को बधाई दी।

डिक्सन टेक्नोलॉजीज के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अतुल बी लाल Atul B Lal Vice Chairman and Managing Director Dixon Technologies ने भारतीय इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण सेवा उद्योग Indian Electronic Manufacturing Services Industry की प्रगति की प्रशंसा की। लाल ने मोबाइल फोन निर्माताओं द्वारा विनिर्माण में तेजी से निवेश करने की प्रवृत्ति की ओर इशारा किया और कहा कि भारत उद्योग में अच्छी स्थिति में है।

भारतीय ईएमएस उद्योग ने ऊपर की ओर यात्रा शुरू कर दी है। अब अधिकांश वैश्विक मोबाइल फोन निर्माताओं Most Global Mobile Phone Manufacturers और उनके आपूर्ति श्रृंखला भागीदारों के विनिर्माण में निवेश के साथ भारतीय ईएमएस उद्योग आने वाले वर्षों में अपनी वास्तविक क्षमता को अनलॉक करने के लिए अच्छी स्थिति में है।

वाइस चेयरमैन ने भारतीय बाजार में श्याओमी के विकास को मान्यता दी, प्रस्तावित सहयोग पर उत्साह व्यक्त किया और दोनों कंपनियों के लिए इसका क्या मतलब है।

Xiaomi जिसने भारत में वर्षों से मजबूत ब्रांड इक्विटी का निर्माण किया है, अपनी उच्च गुणवत्ता और दक्षता के लिए जाना जाता है, और भारत में स्मार्ट मोबाइल फोन बाजार Smart Mobile Phone Market in India में एक मजबूत ताकत के रूप में माना जाता है, और पूरे देश के लोगों को अपने उत्पादों में मजबूत विश्वास है। हम प्रस्तावित संघ के लिए डिक्सन में उन्होंने जो विश्वास जताया है, उससे उत्साहित और उत्साहित हैं।

यह साझेदारी डिक्सन की विनिर्माण उत्कृष्टता, बेहतर निष्पादन ट्रैक रिकॉर्ड और भारतीय व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र Indian Business Ecosystem में श्याओमी की विशेषज्ञता और नेतृत्व का लाभ उठाएगी और यह भारत सरकार की "मेक इन इंडिया" पहल में एक प्रमुख मील का पत्थर दर्शाती है।

एक बार साझेदारी प्रभावी हो जाने के बाद डिक्सन का लक्ष्य अगस्त तक श्याओमी स्मार्टफोन का उत्पादन Xiaomi Smartphone Production शुरू करना है। इसे हासिल करने के लिए कंपनी नोएडा में 320,000 वर्ग फुट का एक नया उत्पादन केंद्र स्थापित कर रही है।

इस नई साझेदारी का विकास सरकार द्वारा चीनी कंपनी को घरेलू निर्माताओं के साथ काम करने के लिए कहने के बाद हुआ है। घरेलू कंपनियों के साथ काम करके सरकार आपूर्ति श्रृंखला को गहरा करने और उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजनाओं Production Linked Incentive Schemes का लाभ उठाने की उम्मीद करती है।