facebook-pixel
Coursera Image_2

आईटी सेक्टर में Wipro के सीईओ की है सबसे ज्यादा सैलरी

Share Us

71
आईटी सेक्टर में Wipro के सीईओ की है सबसे ज्यादा सैलरी
10 Jun 2022
6 min read
TWN In-Focus

News Synopsis

आईटी सेक्टर IT Sector में Wipro के थिएरी डेलापोर्ट Thierry Delaporte सबसे अधिक सैलरी पाने वाले सीईओ बन गए हैं। सॉफ्टवेयर कंपनी Software Company विप्रो के सीईओ थिएरी डेलापोर्ट Thierry Delaporte को पिछले फाइनेंशियल ईयर Financial Year में 64 करोड़ रुपए की सैलरी दी गई थी। वह आईटी इंडस्ट्री में सबसे अधिक सैलरी पाने वाले सीईओ बन गए हैं। देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस (TCS) और इंफोसिस Infosys के सीईओ उनसे इस लिहाज से पीछे हैं।

डेलापोर्ट ने पिछले वर्ष जुलाई में विप्रो की कमान संभाली थी। उनकी पेमेंट में 9.6 करोड़ रुपए की सैलरी, 11.2 करोड़ रुपए की कमीशन, लॉन्ग-टर्म कंपनसेशन Long-Term Compensation के तौर पर 5.5 करोड़ रुपए और 37.81 करोड़ रुपए की अन्य इनकम शामिल हैं। उन्हें कंपनी के सीईओ के तौर पर 37.9 करोड़ रुपए के एनुअल पैकेज Annual Package की पेशकश के साथ ही स्टॉक कंपनसेशन और अन्य बेनेफिट्स Stock Compensation and Other Benefit की पेशकश की गई थी।

विप्रो ने रेगुलेटरी फाइलिंग Regulatory Filing में जानकारी देते हुए बताया है कि, "डेलापोर्ट का पैकेज पिछले वर्ष जुलाई से इस वर्ष मार्च की अवधि के लिए है। इसमें एकमुश्त कैश रिवॉर्ड Cash Reward, एनुअल स्टॉक ग्रांट और एकमुश्त आरएसयू annual Stock Grant and Lumpsum RSU शामिल हैं।

वहीं, कंपनी के चेयरमैन रिशद प्रेमजी Chairman Rishad Premji को पिछले फाइनेंशियल ईयर में 11.76 करोड़ रुपए और सीएफओ जतिन दलाल CFO Jatin Dalal को 7.43 करोड़ रुपए की पेमेंट दी गई थी।

Podcast

TWN In-Focus