Ola Cabs अपने राइडर को क्यों देगी Rs. 95,000 रुपए?, जानें 

Share Us

532
Ola Cabs अपने राइडर को क्यों देगी Rs. 95,000 रुपए?, जानें 
23 Aug 2022
min read

News Synopsis

अकसर ऐसा देखने में आया है कि कैब एग्रीगेटर Taxi Aggregator से उनके कैब ड्राइवर Taxi Driver या फिर उनके ग्राहक नाराज दिखाई देते हैं। इसका कारण एग्रीगेटर द्वारा दी जाने वाली खराब सर्विस या ज्यादा चार्ज लेने की शिकायत है। एक बार जो खबर सामने आ रही है वो इससे जुड़ी हुई। लेटेस्ट खबर के मुताबिक, जहां एक उपभोक्ता अदालत Consumer Court ने भारतीय कैब एग्रीगेटर ओला कैब Ola Cabs पर ग्राहक से ज्यादा पैसे वसूलने और एयर कंडिशनिंग Air Conditioning नहीं देने पर भारी जुर्माना लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, जाबेज सैमुअल Jabez Samuel नाम के एक व्यक्ति ने कंज्यूमर कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि कैब ड्राइवर ने पिछले साल अक्टूबर में 5 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद उन्हें और उनकी पत्नी को आधे रास्ते में उतार दिया, जिसकी वजह से वे वहां चार घंटे तक फंसे रहे। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने राइडशेयरिंग कंपनी Ridesharing Company को 88,000 रुपए मुआवजे का भुगतान करने के लिए कहा।

इसके अलावा, याचिकाकर्ता को सुनवाई की लागत के रूप में 7,000 रुपए देने के लिए भी कहा है। अनुपालन का समय 45 दिन है और यदि फर्म अदालत के आदेशों का पालन करने में विफल रहती है तो उसे ब्याज का भुगतान भी करना पड़ेगा। पब्लिकेशन के अनुसार, सैमुअल और उनकी पत्नी Ola Cab में सवार हुए, जो क्लीन नहीं थी। AC (एयर कंडीशनर) चालू करने का अनुरोध करने पर ड्राइवर ने उन्हें मना कर दिया।

सैमुअल ने अपनी शिकायत में कहा कि 5 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद, ड्राइवर ने दंपति को कैब से नीचे उतरने को कहा। इस राइड के लिए दंपति को 861 रुपए का बिल दिया गया था। जबकि, शिकायतकर्ता को ड्राइवर को भुगतान नहीं करना पड़ा, क्योंकि उसने ओला मनी कैश क्रेडिट सर्विस Ola Money Cash Credit Service को चुना हुआ था। शिकायतकर्ता के अनुसार, कैब ड्राइवर ने यह कहते हुए अधिक पैसे वसूले कि आमतौर पर 5 किलोमीटर की दूरी के लिए 150-200 रुपए खर्च होते हैं।