News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

व्हाट्सएप ला रहा फाइल शेयरिंग का नया फ़ीचर: Nearby File Sharing  

Share Us

190
व्हाट्सएप ला रहा फाइल शेयरिंग का नया फ़ीचर: Nearby File Sharing  
24 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक बढ़िया फीचर लाने वाला है! इस नए फीचर से आप पास के लोगों के साथ सीधे फाइल शेयर कर पाएंगे, कुछ उसी तरह जैसे Apple के AirDrop में होता है। यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज़ में है और इसका नाम "नियरबाय फाइल शेयरिंग" है।

फाइल शेयरिंग और भी आसान File sharing even easier

यह नया फीचर एंड्रॉइड ऐप के वर्जन 2.24.2.20 में है और अभी सिर्फ टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। लेकिन जल्द ही सभी को मिलने वाला है। इसके यूज करने का तरीका बहुत आसान है - ऐप में आपको "नियरबाय फाइल शेयरिंग" का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करने पर आपको पास के लोगों की लिस्ट दिखेगी।

प्राइवेसी का पूरा ख्याल Complete care of privacy

इस फीचर में प्राइवेसी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। आप चाहें तो अपना नाम छुपाकर भी फाइल शेयर कर सकते हैं, ताकि अनजान लोग आपको ना देख सकें। फाइल भेजने के लिए पास के यूजर को आपका रिक्वेस्ट स्वीकार करना होगा। और फाइल भेजने के लिए आप अपने फोन को हिला भी सकते हैं!

सुरक्षा सबसे ज़रूरी safety is most important

सभी तरह की व्हाट्सएप चैट की तरह, फाइल शेयरिंग भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगी। इसका मतलब है कि सिर्फ आप और जिसके साथ आप फाइल शेयर कर रहे हैं, वही उस फाइल को देख पाएंगे। कोई और उसे बीच में रोककर नहीं देख सकता।

नए अपडेट में कैमरा बग भी हुआ ठीक Camera bug also fixed in the new update

इस नए अपडेट में व्हाट्सएप ने एक और काम भी किया है। कुछ यूजर्स को कैमरा खोलने में दिक्कत हो रही थी, लेकिन अब इस बग को ठीक कर दिया गया है। अब आप बिना किसी रुकावट के फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं।

आगे क्या? व्हाट्सएप का और भी शानदार होगा अनुभव what next? WhatsApp experience will be even better

नियरबाय फाइल शेयरिंग जैसे नए फीचर्स और कैमरा बग को ठीक करने से व्हाट्सएप का अनुभव और भी मज़ेदार बनने वाला है। यह फीचर अभी टेस्टिंग में है, लेकिन जल्द ही सभी को मिलने वाला है। तो तैयार हो जाइए पास के लोगों के साथ आसानी से फाइल शेयर करने के लिए!

2023 में व्हाट्सएप के बड़े अपडेट और नए फीचर्स Big updates and new features of WhatsApp in 2023

2023 व्हाट्सएप के लिए बड़े बदलावों का साल रहा है। प्लेटफॉर्म ने कई नए फीचर्स जोड़े हैं और पुराने फीचर्स को भी बेहतर बनाया है। आइए देखें कुछ सबसे खास अपडेट्स:

  1. मैसेज एडिट: टाइपो और गलत मैसेजों से तंग आ गए हैं? 2023 में व्हाट्सएप ने आखिरकार एडिट मैसेज फीचर दे दिया है। अब भेजे गए मैसेज को 15 मिनट तक एडिट किया जा सकता है, जिससे कम्युनिकेशन बेहतर होगा और गलतियां कम होंगी।

  2. पोल और चैट लॉक: इंटरैक्टिव फीचर्स पर भी फोकस था, ग्रुप चैट्स के लिए पोल शुरू किए गए। इससे निर्णय लेने और ग्रुप डिस्कशन और भी मजेदार बन गए। चैट लॉक फीचर से स्पेसिफिक चैट्स को पासवर्ड प्रोटेक्ट किया जा सकता है, जिससे संवेदनशील बातचीत सुरक्षित रहती है।

  3. वॉइस स्टेटस और एडवांस सर्च: अब सिर्फ टेक्स्ट ही नहीं, वॉइस स्टेटस से अपने विचार शेयर किए जा सकते हैं। अब यूजर्स वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करके

TWN In-Focus