News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp ला रहा कंपैनियन मोड, दो फोन में चला पाएंगे एक अकाउंट 

Share Us

459
WhatsApp ला रहा कंपैनियन मोड, दो फोन में चला पाएंगे एक अकाउंट 
11 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इससे यूजर्स मल्टीपल डिवाइस Users Multiple Devices में चैट हिस्ट्री को सिंक कर सकेंगे। इस फीचर का नाम कंपैनियन मोड Companion Mode है। नए फीचर से यूजर सेकेंडरी स्मार्टफोन डिवाइस को अपने वॉट्सऐप अकाउंट से लिंक कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें इंटरनेट कनेक्शन Internet Connection भी जरूरत भी नहीं पड़ेगी। यानी मल्टी डिवाइस सपोर्ट सुविधा जैसा है। इसमें दो फोन को एक डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है।

वॉट्सएप के नए फीचर की जानकारी Wabetainfo ने दी है। बताया कि यूजर्स के लिए दूसरे स्मार्टफोन को वॉट्सऐप अकाउंट से लिंक करना सरल होगा। जल्द ही वह सिंगल अकाउंट को दो फोन पर इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि यूजर्स अकाउंट को लैपटॉप, डेस्कटॉप और दूसरे डिवाइस पर एक्सेस कर सकते हैं। यह फीचर डेवलपेंट स्टेज Development Stage पर है। रिपोर्ट में कहा गया कि जब यूजर्स वॉट्सऐप अकाउंट में सेकेंडरी डिवाइस से लॉनिग करते हैं, तो उनके चैट्स कंपैनियन डिवाइस Chats Companion Device में कॉपी हो जाएंगे। इस फीचर को आने में कुछ समय लग सकता है। 

आपको बता दें कि इसके साथ ही वॉट्सऐप एक अन्य फीचर पर भी काम कर रहा है। जिसके रोलआउट होने के बाद यूजर्स वीडियो कॉल Video Call के दौरान अपनी इच्छा से चेहरा नहीं दिखा सकेंगे। दरअसल नए फीचर आने के बाद वीडियो कॉल में यूजर खुद की जगह अवतार का इस्तेमाल कर पाएंगे। फिलहाल ग्रुप छोड़ने के बाद मेंबर्स को एक नोटिफिकेशन मिलता है, जो नए फीचर पेश होते ही नहीं मिलेगा।