News In Brief Auto
News In Brief Auto

Volvo XC40 Recharge: वॉल्वो की इस इलेक्ट्रिक SUV की लोकल असेंबल पहली यूनिट हुई रोलआउट

Share Us

438
Volvo XC40 Recharge: वॉल्वो की इस इलेक्ट्रिक SUV की लोकल असेंबल पहली यूनिट हुई रोलआउट
20 Oct 2022
min read

News Synopsis

Volvo XC40 Recharge:  लग्जरी कार Luxury Car बनाने वाली दिग्गज कंपनी वोल्वो कार इंडिया Volvo Car India ने देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार First Electric Car XC40 रिचार्ज XC40 Recharge एसयूवी की पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई यूनिट को रोल-आउट कर दिया। इलेक्ट्रिक एसयूवी को 19 अक्तूबर, बुधवार को कर्नाटक Karnataka में बेंगलुरु के पास होसकोटे मैन्युफेक्चरिंग प्लांट Hoskote Manufacturing Plant से रोल-आउट किया गया है। XC40 Recharge को पहली बार इस साल की शुरुआत में भारत में पेश किया गया था और इसे जुलाई में लॉन्च कर दिया गया था।

XC40 Recharge भारत में रोल आउट करने वाली पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई लग्जरी इलेक्ट्रिक SUV Luxury Electric SUV है क्योंकि स्वीडिश कार निर्माता Swedish Car Manufacturer का लक्ष्य आने वाले दिनों में भारतीय ग्राहकों के लिए अपने पोर्टफोलियो में EV को आगे बढ़ाना है। भारत में वोल्वो की पहली इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge को इस साल की शुरुआत में 55.90 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था। बुकिंग के समय से ही इलेक्ट्रिक एसयूवी को ग्राहकों का काफी बढ़िया रिस्पॉन्स मिला। बुकिंग के सिर्फ दो घंटे के भीतर इस इलेक्ट्रिक वाहन की सभी 150 यूनिट्स बिक गईं थी।

यह इस समय बाजार में सबसे किफायती लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है। भारतीय बाजार में Volvo XC40 Recharge अपनी कोरियाई प्रतिद्वंद्वी Kia EV6 जैसी कारों को टक्कर देती है। जो इस साल की शुरुआत में लगभग 60 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च की गई कोरियाई EV की तुलना में लगभग 4 लाख रुपए सस्ती है। इसका मुकाबला जगुआर आई-पेस Jaguar I-Pace और मर्सिडीज ईक्यूसी Mercedes EQC जैसी लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों से भी होगा