facebook-pixel
News In Brief Auto
News In Brief Auto

Volkswagen: 1 अक्तूबर से Taigun, Virtus और Tiguan हुईं महंगी, जानें कीमत

Share Us

62
Volkswagen: 1 अक्तूबर से Taigun, Virtus और Tiguan हुईं महंगी, जानें कीमत
22 Sep 2022
min read

Podcast

News Synopsis

त्योहारों के इस सीजन में अगर आप फॉक्सवैगन Volkswagen  की एक नई कार New Car खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अब आपको अपनी जेब और ढीली करनी पड़ सकती है। फॉक्सवैगन इंडिया ने बुधवार को 1 अक्तूबर से अपने भारत रेंज में सभी मॉडल्स पर 2 फीसदी तक की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी  है। फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया Volkswagen Passenger Cars India इस समय देश में ताइगुन Taigun एसयूवी, वर्टस Virtus सेडान और टिगुआन Tiguan प्रीमियम एसयूवी Premium SUV जैसे मॉडलों की  बिक्री करती है। वहीं इस कीमत बढ़ोत्तरी को फॉक्सवैगन ने बढ़ती इनपुट लागत को जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि इसने कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में कीमतों में बढ़ोतरी के फैसले को जरूरी बना दिया है।

इस समय, टिगुआन कंपनी का सबसे महंगा उत्पाद है, जिसकी कीमत 32.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। फिर वर्टस है जिसकी कीमत 11.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और ताइगुन जो मिड-साइज एसयूवी स्पेस Mid-Size SUV Space में प्रतिस्पर्धा करता है और इसकी कीमत 11.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। जबकि इस साल की शुरुआत में, फॉक्सवैगन ने दावा किया कि देश में सेडान सेगमेंट के स्थिर रहने के बावजूद वर्टस को लेकर ग्राहकों का बहुत शानदार रिस्पॉन्स मिला है।

ब्रांड डायरेक्टर आशीष गुप्ता Brand Director Ashish Gupta ने कहा कि 2021 में लॉन्च की गई ताइगुन अभी भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इन दोनों मॉडलों को इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत विकसित किया गया है और कंपनी ने विदेशों में भी निर्यात करने के लिए भारत को एक मैन्युफेक्चरिंग हब Manufacturing Hub के रूप में स्थापित किया है। 

TWN In-Focus