facebook-pixel

iPhone 14 Pro में यूजर्स को बैटरी से परेशानी, जानें डिटेल

Share Us

292
iPhone 14 Pro में यूजर्स को बैटरी से परेशानी, जानें डिटेल
29 Sep 2022
min read

Podcast

News Synopsis

दिग्गज ब्रांड एपल Apple के हाल ही में लॉन्च हुए iPhone 14 Pro के यूजर्स Users बैटरी में समस्या Battery problem को लेकर शिकायत कर रहे हैं। इनका कहना है कि उनका iPhone 14 Pro वायर्ड या वायरलेस कनेक्शंस के जरिए चार्ज करने पर प्रत्येक 10 से 20 मिनटों में रीस्टार्ट हो रहा है। इस हैंडसेट में इससे पहले भी कुछ मुश्किलें आ चुकी हैं। iPhone 14 Pro को लॉन्च होते ही खरीदने वाले कुछ यूजर्स ने दावा किया था कि उनके स्मार्टफोन में Snapchat और Instagram जैसे थर्ड-पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करने पर रियर कैमरा सेटअप Rear camera setup हिलता है और इसमें नॉइस आती है। इसके बाद Apple ने इस समस्या के समाधान के लिए iOS 16.0.2 अपडेट रिलीज किया था।

इस हैंडसेट के कुछ यूजर्स ने Reddit पर पोस्ट्स में बताया है कि MagSafe या लाइटनिंग केबल Lightning cable के साथ चार्ज करने पर उनका स्मार्टफोन रीस्टार्ट Smartphone restart हो रहा है। इस समस्या की जानकारी पिछले सप्ताह मिली थी। यूजर्स का कहना है कि ऐसा iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max दोनों हैंडसेट्स में हो रहा है। वहीं एक यूजर ने कहा कि समस्या बैटरी के 90-95 फीसदी के बीच चार्ज होने पर हो रही है और इसके बाद फोन हैंग हो जाता है। Apple ने इस शिकायतों पर कोई जवाब नहीं दिया है। गौर करने वाली बात ये है कि iPhone 14 Pro का प्राइस भारत में 128 GB वेरिएंट के लिए 1,29,900 रुपए से शुरू होता है।

Apple को अपनी नई iPhone 14 सीरीज के हैंडसेट्स की उम्मीद से कम डिमांड Low demand से झटका लगा है। कंपनी ने सप्लायर्स से इस वर्ष की दूसरी छमाही में iPhone 14 की असेंबली को 60 लाख यूनिट्स कम करने को कहा है। कंपनी ने दूसरी छमाही में लगभग 9 करोड़ हैंडसेट बनाने का टारगेट रखा है, जो पिछले वर्ष के समान है। 

TWN In-Focus