facebook-pixel

ट्विटर-टेस्ला सीईओ के बीच रस्साकशी का खेल शुरू, एलन मस्क ने कसा ये तंज

Share Us

240
ट्विटर-टेस्ला सीईओ के बीच रस्साकशी का खेल शुरू, एलन मस्क ने कसा ये तंज
14 Jul 2022
8 min read

Podcast

News Synopsis

दुनिया World के सबसे अमीर शख्स rich man के ट्विटर डील Twitter deal खत्म करने के ऐलान के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर micro blogging site Twitter और एलन मस्क Elon Musk के बीच रस्साकशी का खेल शुरू होता नजर आ रहा है। ट्विटर ने एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है। ट्विटर ने मस्क की ओर से डील कैंसल किए जाने पर सवाल खड़ा करते हुए अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट Delaware court में एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ट्विटर के इस कदम के बाद अब अब एलन मस्क ने भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एलन मस्क ने कंपनी का नाम लिए बिना ही ट्वीट करते हुए ट्विटर पर ही तंज कसा है, मस्क ने लिखा है 'Oh the irony lol' जरा विडंबना देखिए। गौर करने वाली बात ये है कि दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलन मस्क businessman Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने का ऐलान किया था पर बाद में उन्होंने इस डील को रद्द कर दिया।

एलन मस्क की ओर से ट्विटर पर आरोप लगाया गया है कि ट्विटर फर्जी और स्पैम अकाउंट fake and spam account की संख्या के बारे में सही-सही जानकारी नहीं दे रहा है। जबकि दूसरी तरफ, ट्विटर ने कोर्ट में दायर अपनी अपनी शिकायत में कहा-, "हम यह कार्रवाई इसलिए कर रहे हैं जिससे एलन मस्क को अपनी कानूनी जिम्मेदारी legal responsibility पूरी करते हुए, कुछ रखी गई शर्तों को मानते हुए इस डील को पूरा करने का निर्देश जारी किया जाए।

TWN Exclusive