facebook-pixel
News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Twitter के निदेशक मंडल ने एलन मस्क का ऑफर किया मंजूर

Share Us

409
Twitter के निदेशक मंडल ने एलन मस्क का ऑफर किया मंजूर
22 Jun 2022
7 min read

Podcast

News Synopsis

ट्विटर Twitter ने मंगलवार को अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग US Securities and Exchange Commission को बताते हुए कहा कि निदेशक मंडल Board of Directors ने सबकी सहमति से ट्वीटर समझौते Twitter agreement को मंजूरी देने की सिफारिश की है। आपको बता दें कि टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मस्क Tesla CEO Elon Musk ने पिछले सप्ताह ट्विटर के कर्मचारियों के साथ अपने ऑनलाइन संवाद में खरीद समझौते के साथ आगे बढ़ने की अपनी इच्छा दोहराई थी। हालांकि मस्क ने जिस भाव पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, उसके मुकाबले सोशल मीडिया कंपनी social media company के शेयर का भाव  share price काफी गिर गया है। ऐसे में समझौते के पूरा होने पर संदेह पैदा हो गया है।

इसी दिशा में कदम उठाते हुए ट्विटर ने मंगलवार को अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग को बताया कि निदेशक मंडल ने ‘सर्वसम्मति’ से विलय समझौते को मंजूरी देने की सिफारिश की है। यदि यह खरीद समझौता हो जाता है, तो कंपनी के निवेशकों को अपने प्रत्येक शेयर पर 15.22 डॉलर का अच्छा-खासा लाभ होगा। ट्विटर का शेयर मंगलवार को शुरूआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत की मजबूती के साथ 38.98 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खुला। 

टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि टेस्ला अगले तीन महीनों में अपने वेतनभोगी कर्मचारियों salaried employees की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी करेगी। ब्लूमबर्ग द्वारा आयोजित कतर आर्थिक मंच Qatar Economic Forum organized by Bloomberg को संबोधित करते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता अगले तीन महीनों में वेतन में 10 प्रतिशत की कटौती करेगा, क्योंकि कंपनी वैश्विक मैक्रो-इकोनॉमिक स्थितियों global macro-economic conditions को नेविगेट कर रही है। इसके परिणामस्वरूप टेस्ला की कुल कर्मचारियों की संख्या में लगभग 3.5 प्रतिशत की कमी आएगी।