facebook-pixel
News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एलन मस्क पर ट्विटर ने दायर किया मुकदमा, लगाई आरोपों की झड़ी

Share Us

217
एलन मस्क पर ट्विटर ने दायर किया मुकदमा, लगाई आरोपों की झड़ी
13 Jul 2022
8 min read

Podcast

News Synopsis

सोशल मीडिया मंच ट्विटर twitter ने कहा कि उसने अरबपति उद्योगपति एलन मस्क Elon Musk पर 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण पूरा करने का दबाव बनाने की खातिर अमेरिका की डेलावेयर कोर्ट Delaware Court of America में मुकदमा किया है। एलन मस्क ने फर्जी खातों spam accounts की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को रद्द करने की घोषणा की थी। वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह इस सौदे को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मस्क पर मुकदमा करेगी। ट्विटर का कहना था कि उसने मस्क के साथ स्पैम अकाउंट्स को लेकर ज्यादा जानकारी इसलिए शेयर नहीं की थी क्योंकि उसे डर था कि कहीं वह विलय छोड़कर कंपटीशन में कोई दूसरा प्लैटफॉर्म न खड़ा कर दें। 

रॉयटर्स की रिपोर्ट Reuters report के अनुसार ट्विटर ने याचिका में कहा है कि मस्क समझते हैं कि वह जब चाहें अपना मन बदल सकते हैं, कंपनी को बर्बाद कर सकते हैं, उसका संचालन ठप कर सकते हैं, स्टॉकहोल्डर्स की वैल्यू को नष्ट कर सकते हैं, और ये सब करने के बाद वह अलग हट सकते हैं। आपको बता दें कि दुनिया सबसे रईस व्यक्तियों में शुमार एलन मस्क ने 10 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया था।  उसके बाद पिछले हफ्ते शुक्रवार को उन्होंने डील रद्द deal canceled करने की घोषणा की थी। 

गौरतलब है कि मस्क की कंपनी टेस्ला के स्टॉक tesla stock price की कीमत, ट्विटर डील घोषित होने और रद्द होने के बीच करीब 30 फीसदी घट चुकी है। वहीं मंगलवार को ट्विटर के शेयरों twitter shares में 4.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई। हालांकि मस्क ने अप्रैल में जब ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया था, तब ट्विटर के शेयर 50 डॉलर तक पहुंच गए थे, जो अब 34.6 डॉलर पर हैं। ट्विटर ने अलग से एक अर्जी देकर कोर्ट से सितंबर के मध्य में चार दिन में सुनवाई करने की अपील की है। 

TWN Exclusive