ट्विटर के शेयरधारक इस दिन एलन मस्क के साथ डील पर देंगे फैसला

Share Us

349
ट्विटर के शेयरधारक इस दिन एलन मस्क के साथ डील पर देंगे फैसला
28 Jul 2022
min read

News Synopsis

दुनिया world की दिग्गज माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर microblogging site twitter ने सबसे अमीर शख्स एलन मस्क Elon Musk के साथ अधिग्रहण की लड़ाई के बीच अपने शेयरधारकों shareholders के लिए इस मामले में वोट देने की तारीख तय की है। शेयरधारक एलन मस्क के साथ 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर US dollar की डील पर हामी भरने के लिए 13 सितंबर को वोट करेंगे। ट्विटर के शेयरहोल्डर्स की मीटिंग  shareholders' meeting 13 सितंबर को सुबह दस बजे शुरू वेबकास्ट के माध्यम  via webcast से शुरू होगी।

सभी शेयरधारक इस मीटिंग को लाइव देख सकेंगे और वोट कर पाएंगे। कंपनी ने यह जानकारी सेक्यूरिटीज और एक्सचेंस कमीशन Securities and Exchange Commission को फाइलिंग के दौरान दी है। गौर करने वाली बात ये है कि अभी कुछ दिनों पहले ही माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने टेस्ला के मुखिया एलन मस्क के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

कंपनी की ओर से यह केस मस्क के 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर के अधिग्रहण प्रस्ताव acquisition proposal से पीछे हटने के कारण किया गया। ट्विटर ने इस मामले में त्वरित सुनवाई के लिए एक प्रस्ताव दायर किया है और सितंबर में इस मुद्दे पर चार दिवसीय ट्रायल four-day trial की गुहार लगाई है।

वहीं, एलन मस्क की लीगल टीम Elon Musk's legal team ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है। ट्विटर ने अपनी ओर से दायर याचिका में कहा है कि उसे यह कार्रवाई मस्क को अपने कानूनी दायित्वों legal obligations को पूरा करने के लिए बाध्य करने, कुछ बकाया शर्तों की संतुष्टि पर विलय को अंतिम रूप देने और एलन मस्क की ओर से आगे शर्तों का उल्लंघन breach of terms रोकने के लिए करनी पड़ी है।