Twitter ने निकाल लिया कमाने का नया रास्ता, Blue Tick के लिए हर महीने लगेगा चार्ज!

Share Us

375
Twitter ने निकाल लिया कमाने का नया रास्ता, Blue Tick के लिए हर महीने लगेगा चार्ज!
31 Oct 2022
min read

News Synopsis

Twitter Blue Tick: एलन मस्क के कमान संभालते ही ट्विटर Twitter को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। हाल ही में यूजर्स को झटका shock to users देने वाली एक खबर सामने आ रही है, कई मीडिया रिपोर्ट्स इस बात का संकेत दे रही हैं कि वेरिफिकेशन बैज Verification Badge के लिए जल्द यूजर्स को मोटा पैसा देना होगा। अभी हाल ही में टेस्ला के सीईओ और स्पेस एक्स के फाउंडर एलन मस्क Elon Musk ने अब Twitter को भी खरीद लिया है। कंपनी की कमान हाथ में लेते ही अब ट्विटर के नए बॉस यानी एलन मस्क यूजर्स से कमाई के लिए जल्द ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन Twitter Blue Subscription के जरिए मोटा पैसा चार्ज Money Charge करने का प्लान कर रहे हैं।

इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई है। गौर करने वाली बात ये है कि अभी मौजूदा समय में वेरिफाइड यूजर्स Verified Users के पास ब्लू टिक लेने के बाद सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिन का समय होता है, नहीं तो यूजर्स अपना ब्लू चेकमार्क खो देते हैं। ट्विटर जल्द यूजर्स से ब्लू टिक Blue Tick का पैसा लेगा, ये सिर्फ एक बार के लिए नहीं बल्कि हर महीने आपको Twitter Blue Tick के लिए अच्छी खासी मोटी रकम देनी पड़ेगी। अब आपके भी जे़हन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर कितने रुपए का चार्ज ब्लू टिक के लिए वसूला जाएगा? द वर्ज की रिपोर्ट की मानें तो , प्रतिमाह यूजर्स को 19.99 डॉलर यानी लगभग 1646 रुपए का चार्ज देना पड़ सकता है।

ट्विटर के वेरिफिकेशन बैज को लेकर सामने आ रही रिपोर्ट्स को देखने के बाद इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री Minister of State for Electronics and Information Technology  राजीव चंद्रशेखर Rajiv Chandrashekhar ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ये कंफर्म है। यह गलत सूचना है जो ट्विटर पर वायरल Viral हो रही है और इसे ट्विटर को संभालने की जरूरत है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, बता दें कि इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को रविवार यानी 30 अक्टूबर को बताया गया है कि उन्हें 7 नवंबर की समय सीमा तक इस फीचर को लॉन्च करने के लिए डेडलाइन दी जा रही है। ऐसा नहीं होने पर उन्हें कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।