Elon Musk से करार के बाद रोज 10 लाख अकाउंट हटा रहा Twitter

Share Us

1567
Elon Musk से करार के बाद रोज 10 लाख अकाउंट हटा रहा Twitter
09 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

दुनिया World की सबसे फेमस माइक्रो ब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग साइट Micro blogging and social networking site, ट्विटर Twitter हर दिन करीब एक मिलियन यानी 10 लाख फेक अकाउंट Fake account को अपने प्लेटफॉर्म Platform से हटा रही है। एलन मस्क Elon Musk से करार के बाद ट्विटर के अधिकारियों Twitter executives ने कहा है कि ट्विटर फेक और बॉट अकाउंट Fake and bot account को बंद करने पर ज्यादा ध्यान दे रहा है, क्योंकि मस्क स्पैम बॉट्स के खिलाफ हैं।

थोड़े दिन पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर पर 20 फीसदी फेक और स्पैम अकाउंट होने का दावा दिया था, जबकि यह संख्या ट्विटर के 5 फीसदी के दावे से 4 गुना से भी अधिक हो सकती हैं। एलन मस्क ने कहा था कि यदि ऐसे होता है तो वह इस डील को आगे नहीं बढ़ाएंगे। वही, टेस्ला के सीईओ Tesla CEO एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर यानी लगभग 3,48,700 करोड़ रुपए में खरीदने की पेशकश की है।

मस्क ने कहा है कि अगर कंपनी यह नहीं दिखा सकती कि उसके डेली एक्टिव यूजर्स Daily active users में से 5 फीसदी से कम स्पैम अकाउंट Spam account हैं तो वह इस डील से दूर हो जाएंगे। मस्क ने सबूत पेश किए बिना कहा था कि ट्विटर इन स्पैम बॉट्स की संख्या को काफी कम करके आंका जा रहा है, जबकि यह संख्या 20 फीसदी से भी अधिक हो सकती है।

जवाब में ट्विटर ने कहा कि प्रत्येक तिमाही में एक्टिव यूजर्स के आधार पर स्पैम अकाउंट का प्रतिशत 5 से कम हैं। वह हजारों अकाउंट्स की जांच Thousands of accounts investigated कर रहे हैं।