सेबी चीफ की निवेशकों को ये जरूरी सलाह, बोलीं- ना माने तो डूबेगा पैसा!

Share Us

489
सेबी चीफ की निवेशकों को ये जरूरी सलाह, बोलीं- ना माने तो डूबेगा पैसा!
11 Oct 2022
min read

News Synopsis

सेबी चीफ SEBI Chief ने बाजार में निवेश करने वाले लोगों को जरूरी सलाह Essential Advice दी है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड Securities and Exchange Board of India (SEBI) की प्रमुख माधबी पुरी बुच Madhabi Puri Buch ने निवेशकों को बाजार Markets में सावधानी से निवेश करने की बात कही है। उन्होंने निवेशकों को सावधान रहने के साथ निवेश करने से पहले सतर्कता बरतने की सलाह दी है। सेबी चीफ ने अपने बयान में कहा है कि बाजार की अटकलों के आधार पर निवेश करने का फैसला ना करें। सिर्फ सेबी के पास पंजीकृत इंटरमीडिएडट्स Registered Intermediates के माध्यम से कारोबार करें।

सोमवार को सेबी चीफ ने कहा कि निवेशकोंं को अपनी फाइनेंशियल प्लानिंग Financial Planning अपने वित्तीय लक्ष्यों Financial Goals के अनुरूप करनी चाहिए और उसी अनुसार फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स Financial Products का चयन करना चाहिए। बुच ने वर्ड इन्वेस्टर वीक Word Investor Week के मौके पर एक संदेश में कहा कि कुछ मूलभूत फंडामेंटल्स जैसे नियमित बचत और एक डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो Regular Savings and a Diversified Portfolio में निवेश के पहले हमेशा ध्यान में रखना चाहिए।

गौर करने वाली बात ये है कि वर्ल्ड इन्वेस्टर वीक (WIW) का आयोजन इंटरनेशनल सिक्योरिटीज कमीशन ऑर्गेनाइजेशन International Securities Commission Organization (IOSCO) की ओर से 10 से 16 अक्तूबर के बीच किया जा रहा है।