News In Brief Auto
News In Brief Auto

भारत में आ रही है यह मशहूर ब्रिटिश स्पोर्ट्स कार कंपनी, जानें डिटेल्स

Share Us

736
भारत में आ रही है यह मशहूर ब्रिटिश स्पोर्ट्स कार कंपनी, जानें डिटेल्स
04 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया World की फेमस ब्रिटिश स्पोर्ट्स कार कंपनी Famous British Sports Car Company मैकलारेन McLaren ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह इस साल के आखिर में भारत India में आधिकारिक तौर पर एंट्री करेगी। लेटेस्ट खबरों के अनुसार मैकलारेन ने कहा है कि वह अक्तूबर के महीने में मुंबई Mumbai में अपनी पहली डीलरशिप First Dealership के साथ भारत में अपनी आधिकारिक शुरुआत करने वाली है। McLaren ने Infinity Cars को मुंबई में अपनी पहली आधिकारिक डीलरशिप Official Dealership के रूप में नियुक्त किया है, जो McLaren मुंबई के नाम से संचालित की जाएगी। डीलरशिप हर मैकलारेन मॉडल के लिए बिक्री, सर्विस और आफ्टर सेल्स Service & After Sales की पेशकश करेगी।

वहीं अगर मैकलारेन मॉडल्स की बात की जाए तो, कार निर्माता आधिकारिक तौर पर आर्टुरा हाइब्रिड Artura Hybrid, मैकलारेन जीटी McLaren GT, मैकलारेन 720एस कूपे McLaren 720S Coupe और स्पाइडर Spider , और 765एलटी कूपे 765LT Coupe और स्पाइडर Spider बेचेगी। कार निर्माता की भारत में आधिकारिक एंट्री उन मुट्ठी भर ग्राहकों के लिए राहत की सांस है, जो इस समय McLaren कार के मालिक हैं, जिन्हें सीधे इंपोर्ट किया गया था। मैकलारेन का भारतीय परिचालन कार निर्माता के 41वें ग्लोबल टेरिटरी Global Territory को चिह्नित करेगा और कार निर्माता की एशिया प्रशांत क्षेत्र Asia Pacific Region की मौजूदगी को भी मजबूत करेगा।

मैकलारेन की भारत की योजनाएं आसान नहीं रही हैं, क्योंकि कार निर्माता ने 2012 में भारत में एंट्री की कोशिश की थी, जब कार निर्माता ने MP4-12C कन्वर्टिबल लॉन्च किया था।  और कुछ साल बाद, मैकलेरन ने इसका ऐलान किया लेकिन ये योजनाएं सफल नहीं हुईं। जबकि इस बार कोई बाधा नजर नहीं आ रही है।