इस कंपनी ने सोलर चार्जिंग वाला हेडफोन किया लांच, जानें खासियत

Share Us

545
इस कंपनी ने सोलर चार्जिंग वाला हेडफोन किया लांच, जानें खासियत
21 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

आजकल जो हेडफोन मार्केट Headphone Market में मौजूद उनको बार-बार चार्ज करने के लिए जहमत उठानी पड़ती है। अब इस परेशानी से निजात मिल सकती है। Adidas ने सोलर पावर के साथ Adidas RPT-02 SOL वायरलेस हेडफोन Wireless Headphones को मार्केट के लिए लॉन्च कर दिया है। Adidas RPT-02 SOL को सोलर और बिजली Solar & Lightning दोनों से चार्ज किया जा सकता है। इसमें कॉल रिजेक्ट करने और वॉल्यूम कंट्रोल Volume Control के लिए बटन भी दिए गए हैं। Adidas RPT-02 SOL के साथ 45mm का डायनेमिक ड्राइवर Dynamic Drivers दिया गया है।

Adidas RPT-02 SOL वॉटर रेसिस्टेंट भी है। Adidas ने अपने इस सोलर पावर वाले हेडफोन की बैटरी को लेकर 80 घंटे के बैकअप का दावा किया है। Adidas RPT-02 SOL एक फ्लैगशिप हेडफोन Flagship Headphones है जिसमें 45mm का डायनेमिक ड्राइवर है। इसकी फ्रीक्वेंसी रेंज 20–20,000Hz है और सेंसटिविटी रेटिंग 105dB है। इसके साथ माइक्रोफोन है और इसमें कंट्रोल नोब भी दिए गए हैं। हेडफोन के साथ लाइट इंडिकेटर Light Indicator, भी है। Adidas RPT-02 SOL के सबसे ऊपर सोलर पैनल दिया गया है जिससे यह हेडफोन चार्ज Headphone Charge होगा। इस सोलर पैनल को Powerfoyle सोलर चार्जिंग पैनल नाम दिया गया है जिसे स्वीडन की कंपनी Exeger ने तैयार किया है।

अगर कीमत की बात की जाए तो Adidas RPT-02 SOL की कीमत 229 डॉलर यानी करीब 18,000 रुपए रखी गई है और इसे फिलहाल कंपनी की अमेरिकन वेबसाइट American Website पर लिस्ट किया गया है। Adidas RPT-02 SOL को नाइट ग्रे और सोलर येल्लो Night Gray and Solar Yellow कलर में खरीदा जा सकेगा। Adidas RPT-02 SOL की बिक्री 23 अगस्त से होगी।

TWN In-Focus