अब WhatsApp से दिल्ली एनसीआर में कैब बुक कर पाएंगे Uber राइडर्स

Share Us

349
अब WhatsApp से दिल्ली एनसीआर में कैब बुक कर पाएंगे Uber राइडर्स
04 Aug 2022
min read

News Synopsis

कैब सर्विस Cab Service मुहैया कराने वाली Uber ने मैसेजिंग प्लेट्फार्म WhatsApp के साथ अपनी पार्टनरशिप Partnership की शुरुआत और विस्तारित करने की घोषणा की है। जिसके तहत अब दिल्ली और एनसीआर Delhi & NCR में यूजर्स को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Instant Messaging App पर चैटबॉट के जरिए राइड बुक करने की सुविधा मिल सकेगी। अब राइडर्स को राइड बुक करने के लिए  Uber ऐप डाउनलोड करने या इस्तेमला करने की जरूरत नहीं होगी।

सब कुछ वॉट्सऐप चैट इंटरफेस WhatsApp Chat Interface के अंदर ही मैनेज हो जाएगा। इस फीचर को पहली बार दिसंबर 2021 में लखनऊ Lucknow में एक पायलट के तौर पर लॉन्च किया गया था और अब इसे बड़े स्तर पर पेश किया जा रहा है। Uber ने ऐलान किया है कि उसने दिल्ली एनसीआर में यूजर्स के लिए WhatsApp टू राइड (WA2R) प्रोडक्ट फीचर Product Features को ऑफिशियली पेश और विस्तारित किया है। दुनिया भर में Uber के टॉप शहरों में से एक में यूजर्स अब यूजर्स रजिस्ट्रेशन, राइड बुकिंग और ट्रिप रिसिप्ट के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके लिए उन्हें Uber ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। यूजर्स वॉट्सऐप पर कैब बुक Cab Book करने के लिए अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं English & Hindi Languages में से किसी का चयन कर सकते हैं। वहीं WhatsApp के मुताबिक लखनऊ पायलट Lucknow Pilot ने खुलासा किया कि "WA2R के यूजर्स औसत Uber ऐप यूजर्स से कम उम्र के हैं, जिनमें से लगभग 50 फीसदी 25 वर्ष से कम उम्र के हैं। यह पता चलता है कि पायलट के दौरान 33 फीसदी इनबाउंड नए यूजर्स से प्राप्त हुए थे। इस पार्टनरशिप के जरिए नए यूजर्स New Users आने की अधिक संभावना है।