News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इसलिए Twitter डील कैंसिल कर सकते हैं एलन मस्क

Share Us

356
इसलिए Twitter डील कैंसिल कर सकते हैं एलन मस्क
07 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेरिकी इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी American Electric Car Company टेस्ला Tesla के सीईओ एलन मस्क Elon Musk ने ट्विटर पर अपने डेटा छिपाने का आरोप लगाया है और इसी के साथ मस्क ने चेतावनी भी दी कि वह ट्विटर का अधिग्रहण Twitter Acquisition करने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर के सौदे से पीछे हट सकते हैं।

इस बारे में मस्क का मानना है कि सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर Twitter स्पैम और फेक अकाउंट्स के बारे में जानकारी नहीं देकर उनके मर्जर एग्रीमेंट Merger Agreement का उल्लंघन कर रहा है। आपको बता दें कि बता दें कि मस्क ने पिछले दिनों  44 अरब डॉलर में माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी।

मस्क के वकीलों ने सोमवार को ट्विटर के नाम लिखी एक चिट्ठी में डील कैंसिल करने की धमकी दी है। यह चिट्ठी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन Securities and Exchange Commission में ट्विटर की सोमवार की फाइलिंग में शामिल है। चिट्ठी में कहा गया है कि मस्क ने 9 मई से लेकर अब तक बार-बार फेक अकाउंट्स के बारे में जानकारी मांगी, ताकि वे इस बात का आंकलन कर सकें कि ट्विटर के कुल 229 मिलियन एकाउंट्स में कितने फेक एकाउंट्स Fake Accounts हैं।

लेकिन सोशल मीडिया कंपनी ने उन्हें यह जानकारी मुहैया नहीं करा रही है। चिट्ठी में कहा गया है कि ट्विटर का यह रवैया मर्जर एग्रीमेंट के तहत उसकी जवाबदेही का खुला उल्लंघन है और इसलिए मस्क के पास इस मर्जर एग्रीमेंट को कैंसिल करने या डील को पूरा नहीं करने समेत तमाम अधिकार मौजूद हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले मस्क ट्विटर डील को अस्थायी तौर पर होल्ड करने का ऐलान कर चुके हैं। मस्क ने कहा था कि यह डील इसलिए होल्ड की है कि उन्हें ट्विटर के एकाउंट्स के स्पैम या फर्जी होने के दावे से जुड़े डिटेल्स और कैलकुलेशन्स का इंतजार है। इस खबर के बाद ट्वीटर के शेयर Shares गिर गए।