facebook-pixel

टेस्ला ने अपने इंटरफेस में हिंदी को जोड़ा, क्या यह हो सकता है भारत में लॉन्च होने का संकेत?

Share Us

6047
टेस्ला ने अपने इंटरफेस में हिंदी को जोड़ा, क्या यह हो सकता है भारत में लॉन्च होने का संकेत?
21 Jan 2023
6 min read

Podcast

News Synopsis

Latest Updated on 21 January 2023

पिछले कुछ समय से टेस्ला Tesla के भारत में प्रवेश को लेकर काफी चर्चा हो रही है। लेकिन अब कंपनी के सीईओ एलोन मस्क CEO Elon Musk ने कहा है। कि वह प्लांट में देरी कर रहे हैं, क्योंकि उनके पास पर्याप्त तैयारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस बात का इंतजार कर रहे हैं। कि भारत सरकार कंपनी की मदद के लिए क्या करेगी।

एलोन मस्क एक बहुत सक्रिय ट्विटर Twitter उपयोगकर्ता हैं। और उनके ट्वीट अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में ट्विटर पर टेस्ला के बारे में पूछे जाने पर मस्क ने कहा कि टेस्ला किसी भी ऐसे स्थान पर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट Manufacturing Plant नहीं लगाएगा। जहां हमें पहले से कार बेचने और सर्विस देने की अनुमति नहीं है।

केंद्र सरकार एलोन मस्क को भारत India में टेस्ला प्लांट खोलने के लिए आमंत्रित कर रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी Union Minister Nitin Gadkari ने कहा था। कि अगर टेस्ला भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों Electric Vehicles का निर्माण करती है। तो सरकार को कोई समस्या नहीं है, लेकिन उसे चीन China से कारों का आयात नहीं करना चाहिए। मस्क पहले देश में कार बेचने और बाद में प्लांट लगाने की बात कर रहे हैं।

टेस्ला के सीईओ ने गडकरी से कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में काफी वृद्धि Growth हुई है। एलन मस्क भारत में अपने उत्पादों की बिक्री पर ध्यान दें। गडकरी ने कहा, कि भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बहुत सारे गुणवत्ता वाले विक्रेता और पुर्जे उपलब्ध हैं। जिससे मस्क के लिए भारत में अपने उत्पादों को बेचना आसान हो सकता है।

Last Updated on 26 July 2021

टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजारों में प्रवेश करने के लिए तैयार है, और इस बात का एक और सबूत सामने आया है। दरअसल टेस्ला ने भारतीय ग्राहकों के लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को तैयार करने के प्रयास में हाल ही में अपने इंफोटेनमेंट यूआई में हिंदी को एक भाषा के रूप में जोड़ा है।

भाषा अपडेट के कई स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया Social Media पर सामने आ रहे हैं, जो दर्शाता है कि टेस्ला जल्द ही इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करने का संकेत दे रही है। जैसा कि स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है, कार की कमांड और निर्देश हिंदी में प्रदर्शित होते हैं। यह भारत में संभावित खरीदारों से जुड़ने के लिए टेस्ला के काम आना चाहिए क्योंकि हिंदी देश भर में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली भाषाओं में से एक है।

इससे पहले टेस्ला ने इस साल की शुरुआत में जनवरी में भारत में एंट्री की घोषणा की थी, यहां तक कि टेस्ला ने आधिकारिक तौर पर इस साल जनवरी में अपने बेंगलुरु Bangalore कार्यालय को टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड Tesla India Motors and Energy Private Limited के रूप में पंजीकृत भी किया था।

TWN In-Focus