News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tech Mahindra ने AI-पाउअर्ड प्राइस ऑप्टिमाइजेशन सोलूशन्स के लिए Competera के साथ साझेदारी की

Share Us

159
Tech Mahindra ने AI-पाउअर्ड प्राइस ऑप्टिमाइजेशन सोलूशन्स के लिए Competera के साथ साझेदारी की
05 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

टेक महिंद्रा और कंपीटेरा ने दुनिया भर के खुदरा विक्रेताओं को एआई-संचालित मूल्य अनुकूलन समाधान प्रदान करने के उद्देश्य से साझेदारी की घोषणा की। कंपीटेरा एआई-संचालित मूल्य निर्धारण प्रौद्योगिकियों में अग्रणी है, जो खुदरा विक्रेताओं को वास्तविक समय में इष्टतम मूल्य निर्धारित करने और बनाए रखने में सक्षम बनाता है। यह साझेदारी खुदरा ग्राहकों को मूल्य अनुकूलन समाधानों की तेज और कुशल तैनाती प्रदान करेगी, खुदरा विक्रेताओं को बॉटम-लाइन मेट्रिक्स बढ़ाने और ब्रांड वफादारी को बढ़ावा देने के लिए सशक्त बनाएगी।

यह साझेदारी खुदरा ग्राहकों के लिए मूल्य जोड़ने के लिए कॉम्पिटेरा के एआई मूल्य निर्धारण प्लेटफॉर्म और टेक महिंद्रा की व्यापक एंड-टू-एंड बिजनेस इंजीनियरिंग सेवाओं को संयोजित करेगी, जिसमें परामर्श, एकीकरण, अनुकूलन और उत्पाद समर्थन शामिल है। अपनी तकनीकी विशेषज्ञता और गहन उद्योग ज्ञान को मिलाकर, टेक महिंद्रा और कंपीटेरा खुदरा ग्राहकों को वास्तविक समय मूल्य निर्धारण समाधान प्रदान करेंगे जो उनकी अनूठी व्यावसायिक जरूरतों को पूरा करने के लिए ठीक-ठाक हैं, और उनके मौजूदा तकनीकी स्टैक में सहजता से एकीकृत हैं।

टेक महिंद्रा के प्रेसिडेंट-अमेरिकाज स्ट्रैटेजिक वर्टिकल लक्ष्मणन चिदंबरम Lakshmanan Chidambaram President–Americas Strategic Verticals Tech Mahindra ने कहा "खुदरा विक्रेता बदलते बाजार में पनपने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण के रूप में मूल्य निर्धारण को अनुकूलित करने के लिए हर अवसर की तलाश कर रहे हैं। यह साझेदारी टेक महिंद्रा की प्रौद्योगिकी कौशल और कंपीटेरा के एआई-संचालित मूल्य निर्धारण समाधानों की पेशकश का लाभ उठाती है। एक उच्च प्रदर्शन वाला वास्तविक समय मूल्य निर्धारण उत्पाद। और साथ में हमारा लक्ष्य खुदरा विक्रेताओं और उपभोक्ता पैकेज्ड सामान ब्रांडों को वॉलेट की हिस्सेदारी को अधिकतम करने, राजस्व बढ़ाने और अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों के माध्यम से लंबे समय तक चलने वाली ब्रांड वफादारी को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक क्षमताएं प्रदान करना है।”

कंपीटेरा का मूल्य निर्धारण प्लेटफ़ॉर्म गहन शिक्षण एल्गोरिदम का उपयोग करता है, जो प्रतिस्पर्धी व्यवहार, लोच, मौसमी और प्रचार प्रभाव जैसे 20+ आंतरिक और बाहरी कारकों के आधार पर अरबों संभावित मूल्य संयोजनों की लगातार गणना और पुन: मात्रा निर्धारित करता है। इससे खुदरा विक्रेताओं को इष्टतम मूल्य अनुशंसाएं उत्पन्न करने में मदद मिलेगी जो सकल मार्जिन और राजस्व को क्रमशः 6% और 8% की औसत से बढ़ाएगी। प्लेटफ़ॉर्म अत्याधुनिक कार्यक्षमता प्रदान करता है, जैसे वास्तविक समय प्रतिस्पर्धी अंतर्दृष्टि, स्वचालित वर्कफ़्लो और एआई-संचालित अनुशंसा इंजन, उपयोगकर्ता के अनुकूल डैशबोर्ड द्वारा प्रबंधित यह सुनिश्चित करने के लिए कि मूल्य निर्धारण विशेषज्ञ हमेशा सूचित निर्णय लेने के लिए लूप में रहते हैं। इस साझेदारी के एक हिस्से के रूप में टेक महिंद्रा परेशानी मुक्त एकीकरण, कार्यान्वयन और प्लेटफ़ॉर्म समर्थन प्रदान करेगा, जिससे ग्राहकों को उभरती खुदरा चुनौतियों के अनुकूल होने में सक्षम बनाया जा सकेगा।

कंपीटेरा के संस्थापक और सीईओ एलेक्स गल्किन Alex Galkin Founder and CEO Competera ने कहा टेक महिंद्रा के साथ जुड़कर उत्साहित हैं, ताकि खुदरा विक्रेताओं को कीमतों को निर्धारित करने और बनाए रखने के लिए एआई की शक्ति का उपयोग करके उनकी मूल्य निर्धारण रणनीतियों को अनुकूलित करने में मदद मिल सके जो अनुमानित व्यावसायिक परिणाम प्रदान करते हैं। टेक महिंद्रा के समर्थन से कंपीटेरा प्राइसिंग प्लेटफॉर्म खुदरा विक्रेताओं को चपलता, दक्षता और ग्राहक वफादारी के नए स्तर को अनलॉक करने में सक्षम करेगा। हम एक साथ एक गतिशील भविष्य की आशा कर रहे हैं, जहां हमारी संयुक्त ताकत खुदरा विक्रेताओं को तेजी से विकसित हो रहे, अत्यधिक प्रतिस्पर्धी उद्योग में नेतृत्व करने के लिए प्रेरित करेगी।

यह साझेदारी अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने पर टेक महिंद्रा के जोर और एआई-संचालित मूल्य निर्धारण समाधान प्रदान करने की कॉम्पिटेरा की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, जो उभरती खुदरा चुनौतियों के अनुकूल है, जो खुदरा उद्योग नवाचार में एक महत्वपूर्ण छलांग का संकेत देता है। टेक महिंद्रा और कंपीटेरा ब्रांडों को खुदरा मूल्य निर्धारण के मानकों को फिर से परिभाषित करने, वैश्विक बाजारों में नवाचार और विकास को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए तैयार हैं।

Competera के बारे में:

कंपीटेरा एआई-संचालित मूल्य निर्धारण समाधानों में अग्रणी है, जो खुदरा उद्योगों और बाजारों में ब्रांडों को इष्टतम एआई-जनित मूल्य स्थिति निर्धारित और बनाए रखकर ग्राहकों का विश्वास बढ़ाने में सक्षम बनाता है। अरबों संभावित मूल्य संयोजनों की लगातार गणना और पुन: मात्रा निर्धारित करके, प्लेटफ़ॉर्म के गहन शिक्षण एल्गोरिदम उद्यम ग्राहकों के लिए वित्तीय नुकसान को कम करने में मदद करते हैं, औसतन सकल मार्जिन का 6% पुनः प्राप्त करते हैं। ये इष्टतम मूल्य सिफारिशें, जो संपूर्ण मूल्य निर्धारण जीवन चक्र को कवर करती हैं, प्रारंभिक बिक्री से लेकर मार्कडाउन और प्रचार मूल्य निर्धारण तक वास्तविक समय के प्रतिस्पर्धी डेटा के साथ मिलकर 20+ मूल्य निर्धारण और गैर-मूल्य निर्धारण कारकों पर आधारित हैं।

टेक महिंद्रा के बारे में:

टेक महिंद्रा नवीन और ग्राहक-केंद्रित डिजिटल अनुभव प्रदान करता है, जो उद्यमों, सहयोगियों और समाज को अधिक समान दुनिया, भविष्य की तैयारी और मूल्य निर्माण के लिए सक्षम बनाता है। यह 6.5+ बिलियन अमेरिकी डॉलर का संगठन है, जिसमें 90 देशों के 146,000+ पेशेवर हैं, जो फॉर्च्यून 500 कंपनियों सहित 1250+ वैश्विक ग्राहकों की मदद करते हैं। यह वैश्विक ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करने के लिए 5जी, मेटावर्स, ब्लॉकचेन, क्वांटम कंप्यूटिंग, साइबर सुरक्षा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य सहित अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने पर केंद्रित है। यह दुनिया की पहली भारतीय कंपनी है, जिसे सस्टेनेबल मार्केट्स इनिशिएटिव के टेरा कार्टा सील से सम्मानित किया गया है, जो उन वैश्विक कंपनियों को मान्यता देता है, जो जलवायु और प्रकृति-सकारात्मक भविष्य बनाने के लिए सक्रिय रूप से नेतृत्व कर रही हैं। यह 'ब्रांड वैल्यू रैंक' में विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड है, और AA+ रेटिंग के साथ ब्रांड ताकत में विश्व स्तर पर शीर्ष 7 आईटी ब्रांडों में से एक है। अपने NXT.NOW™ ढांचे के साथ टेक महिंद्रा का लक्ष्य अपने पारिस्थितिकी तंत्र के लिए 'मानव केंद्रित अनुभव' को बढ़ाना और कंपनियों के एक मजबूत पोर्टफोलियो से उत्पन्न तालमेल के साथ सहयोगात्मक व्यवधान को बढ़ावा देना है। इसका लक्ष्य कल के अनुभव आज प्रदान करना है और विश्वास है कि 'भविष्य अभी है'।

टेक महिंद्रा 1945 में स्थापित महिंद्रा ग्रुप का हिस्सा है, जो 100 से अधिक देशों में 260,000 कर्मचारियों वाली कंपनियों के सबसे बड़े और सबसे प्रशंसित बहुराष्ट्रीय संघों में से एक है। इसे भारत में कृषि उपकरण, उपयोगिता वाहन, सूचना प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवाओं में नेतृत्व की स्थिति प्राप्त है, और यह मात्रा के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। नवीकरणीय ऊर्जा, कृषि, लॉजिस्टिक्स, आतिथ्य और रियल एस्टेट में इसकी मजबूत उपस्थिति है। महिंद्रा समूह का स्पष्ट ध्यान वैश्विक स्तर पर ईएसजी का नेतृत्व करने, ग्रामीण समृद्धि को सक्षम करने और शहरी जीवन को बढ़ाने पर है, जिसका लक्ष्य समुदायों और हितधारकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना है, ताकि वे आगे बढ़ सकें।