News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

TCS ने Europ Assistance के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

135
TCS ने Europ Assistance के साथ साझेदारी की घोषणा की
05 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services को अग्रणी वैश्विक सहायता और यात्रा बीमा कंपनी यूरोप असिस्टेंस Europ Assistance द्वारा एक रणनीतिक भागीदार के रूप में चुना गया है, ताकि बेहतर लचीलापन, स्केलेबिलिटी और उपयोगकर्ता अनुभव के लिए अपने वैश्विक आईटी ऑपरेटिंग मॉडल को फिर से तैयार करने में मदद मिल सके।

यात्रा, गतिशीलता, घर और परिवार, स्वास्थ्य और द्वारपाल सेवाओं के साथ 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लगभग 300 मिलियन ग्राहकों का समर्थन करते हुए यूरोप असिस्टेंस अपने आईटी पारिस्थितिकी तंत्र को 'कभी भी, कहीं भी' सेवाएं प्रदान करने के अपने मिशन के साथ संरेखित करने के लिए एक वैश्विक परिवर्तन भागीदार की तलाश कर रहा था। और इसके विकास का समर्थन करें। टीसीएस यूरोप असिस्टेंस को एंड-टू-एंड एंटरप्राइज़ आईटी एप्लिकेशन सेवाएं प्रदान करने के लिए यूरोप और विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में अपने डिलीवरी केंद्रों को आगे बढ़ाएगी।

इस साझेदारी में टीसीएस परिचालन लचीलेपन और व्यावसायिक चपलता को बढ़ाने के लिए अपने डिजिटेट सूट की पेशकशों से अपने मालिकाना समाधान ignio™ AIOps का लाभ उठाएगी। एआई और एमएल द्वारा संचालित समाधान यूरोप को अपनी प्रौद्योगिकी स्टैक में कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि, उत्पादकता और उपलब्धता में सुधार के साथ सहायता प्रदान करेगा। साझेदारी से यूरोप असिस्टेंस को अपनी व्यावसायिक क्षमताओं को बढ़ाने, अपने विस्तारित साझेदारी पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करने और बाजार में अपनी गति बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इसके अलावा साझेदारी सह-नवाचार पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसमें टीसीएस और यूरोप असिस्टेंस जेनरेटर एआई और अन्य उन्नत प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाते हुए नए उपयोग के मामलों पर मिलकर काम करेंगे।

यूरोप असिस्टेंस के ग्रुप मुख्य सूचना अधिकारी और समूह प्रबंधन समिति के सदस्य फैबियन अज़ावंत ने कहा “हम टीसीएस के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं, जिसे हम अपने संगठन के विकास में एक बहुत ही रोमांचक अवधि के रूप में देखते हैं। यूरोप असिस्टेंस में हमारे पास स्पष्ट मूल्यों का एक सेट है, जिसका हम पालन करते हैं - 'देखभाल करना', 'उपलब्ध', 'विश्वसनीय' और 'साथ काम करना आसान'। हमारी खुशी के लिए, हम देख सकते हैं, कि टीसीएस का रवैया हमारे मूल्यों को बिल्कुल प्रतिबिंबित करता है, और इसकी वैश्विक क्षमताओं के साथ हम इस साझेदारी को हमारी संगठनात्मक आकांक्षाओं के लिए एक महत्वपूर्ण लीवर मानते हैं।

“प्रौद्योगिकी एक विश्वसनीय, उपलब्ध और स्केलेबल व्यवसाय के केंद्र में है। हम परिवर्तन की उनकी यात्रा में यूरोप असिस्टेंस के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। नया स्वचालन-संचालित ऑपरेटिंग मॉडल यूरोप असिस्टेंस को अपने ग्राहकों को कभी भी, कहीं भी सेवा प्रदान करते हुए अपने वैश्विक मिशन को प्राप्त करने में सक्षम करेगा, ”टीसीएस के यूरोप में बैंकिंग, बीमा और वित्तीय सेवाओं के प्रमुख हेमाकिरन गुप्ता Hemakiran Gupta ने कहा।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के बारे में:

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एक आईटी सेवा, परामर्श और व्यापार समाधान संगठन है, जो 55 वर्षों से अधिक समय से दुनिया के कई सबसे बड़े व्यवसायों के साथ उनकी परिवर्तन यात्रा में साझेदारी कर रहा है। इसका परामर्श-आधारित, संज्ञानात्मक संचालित, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों का पोर्टफोलियो इसके अद्वितीय लोकेशन इंडिपेंडेंट एजाइल™ डिलीवरी मॉडल के माध्यम से वितरित किया जाता है, जिसे सॉफ्टवेयर विकास में उत्कृष्टता के बेंचमार्क के रूप में मान्यता प्राप्त है।

भारत के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय व्यापार ग्रुप टाटा ग्रुप का एक हिस्सा टीसीएस के पास 55 देशों में दुनिया के 615,000 से अधिक सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षित सलाहकार हैं। कंपनी ने 31 मार्च 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 27.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समेकित राजस्व अर्जित किया और यह भारत में बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। जलवायु परिवर्तन पर टीसीएस के सक्रिय रुख और दुनिया भर के समुदायों के साथ पुरस्कार विजेता कार्य ने इसे एमएससीआई ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स और एफटीएसई4गुड इमर्जिंग इंडेक्स जैसे अग्रणी स्थिरता सूचकांकों में स्थान दिलाया है।