News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Technologies और BMW ने ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर और आईटी सोलूशन्स के लिए समझौता किया

Share Us

93
Tata Technologies और BMW ने ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर और आईटी सोलूशन्स के लिए समझौता किया
02 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

बीएमडब्ल्यू ग्रुप BMW Group और वैश्विक उत्पाद इंजीनियरिंग और डिजिटल सेवा कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज Tata Technologies ने घोषणा की कि उन्होंने भारत के पुणे, बैंगलोर और चेन्नई में एक सॉफ्टवेयर और आईटी विकास केंद्र स्थापित करने के उद्देश्य से एक संयुक्त उद्यम बनाने के लिए समझौता किया। मुख्य विकास और संचालन गतिविधियाँ बैंगलोर और पुणे में स्थापित की जाएंगी। चेन्नई में व्यवसाय आईटी समाधानों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

'दुनिया के लिए भारत में इंजीनियर' के लोकाचार को मूर्त रूप देते हुए संयुक्त उद्यम वैश्विक आईटी केंद्रों और 24/7 संचालन में बीएमडब्ल्यू ग्रुप की सॉफ्टवेयर कोडिंग क्षमताओं के रणनीतिक विस्तार में योगदान देने के लिए भारत में टाटा टेक्नोलॉजीज की डिजिटल इंजीनियरिंग विशेषज्ञता और प्रतिभा पूल का लाभ उठाएगा। संयुक्त उद्यम रणनीतिक सॉफ्टवेयर विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें सॉफ्टवेयर-परिभाषित वाहनों के समाधान भी शामिल हैं। ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर में स्वचालित ड्राइविंग, इन्फोटेनमेंट और डिजिटल सेवाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। बिजनेस आईटी में उत्पाद विकास, उत्पादन और बिक्री के डिजिटलीकरण और स्वचालन पर जोर दिया जाएगा। इस संयुक्त उद्यम की शुरुआत से 100 प्रशिक्षित और अनुभवी टाटा टेक्नोलॉजीज पेशेवर सॉफ्टवेयर परियोजनाओं में मजबूत और तत्काल योगदान सुनिश्चित करेंगे। अगले वर्षों में संयुक्त उद्यम के तेजी से चार अंकों की संख्या तक बढ़ने की संभावना है।

टाटा टेक्नोलॉजीज के सीईओ और एमडी वॉरेन हैरिस Warren Harris CEO and MD of Tata Technologies ने कहा “बीएमडब्ल्यू ग्रुप के साथ हमारा सहयोग दुनिया भर के ग्राहकों को ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर और डिजिटल इंजीनियरिंग में शीर्ष स्तरीय समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। एक बेहतर दुनिया की इंजीनियरिंग के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप हम अपनी विशेषज्ञता को सबसे आगे लाने, प्रीमियम उत्पादों की इंजीनियरिंग में बीएमडब्ल्यू ग्रुप की सहायता करने, उनके ग्राहकों के लिए बेहतरीन डिजिटल अनुभव प्रदान करने और बिजनेस आईटी में इसकी डिजिटल परिवर्तन यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं।

टाटा टेक्नोलॉजीज में ऑटोमोटिव सेल्स के अध्यक्ष नचिकेत परांजपे Nachiket Paranjpe President of Automotive Sales at Tata Technologies ने कहा “विकसित ऑटोमोटिव परिदृश्य में, सॉफ्टवेयर-परिभाषित वाहन की ओर यात्रा ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर और वाहन विकास पद्धतियों में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है। हम इंजीनियरिंग वाहनों के लिए बीएमडब्ल्यू ग्रुप के साथ सहयोग करने के लिए अपने गहन डोमेन ज्ञान और एसडीवी विशेषज्ञता का लाभ उठाएंगे जो न केवल तकनीकी रूप से उन्नत हैं, बल्कि दुनिया भर के उपभोक्ताओं को असाधारण अनुभव प्रदान करते हैं।

सॉफ्टवेयर और ई/ई आर्किटेक्चर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रिस्टोफ ग्रोट ने कहा टाटा टेक्नोलॉजीज के साथ हमारा सहयोग सॉफ्टवेयर-परिभाषित वाहन के क्षेत्र में हमारी प्रगति को गति देगा। भारत में उत्कृष्ट सॉफ्टवेयर कौशल वाली बड़ी संख्या में प्रतिभाएं हैं, जो हमारी सॉफ्टवेयर क्षमता में योगदान कर सकती हैं। बीएमडब्ल्यू ग्रुप के लिए वाहन सॉफ्टवेयर विकसित करने का मतलब है शीर्ष श्रेणी की प्रक्रियाओं और उपकरणों के साथ काम करना, जो बदले में भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को अत्यधिक स्वचालित ड्राइविंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता जैसे भविष्य के क्षेत्रों में अत्याधुनिक, प्रीमियम ऑटोमोटिव अनुभवों को आकार देने का मौका देता है।

“अंतर्राष्ट्रीय डेवऑप्स हब का विस्तार स्पष्ट रूप से बीएमडब्ल्यू ग्रुप के लिए एक सफल मॉडल साबित हुआ है। कि हमें टाटा टेक्नोलॉजीज के साथ एक मजबूत और मूल्यवान प्रौद्योगिकी भागीदार मिला है, और अब हम भारत में भी अपना विस्तार कर रहे हैं, ”बीएमडब्ल्यू ग्रुप आईटी के सीआईओ और वरिष्ठ उपाध्यक्ष अलेक्जेंडर ब्यूरेश ने कहा।

टाटा टेक्नोलॉजीज और बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बीच यह सहयोग ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग और डिजिटल समाधानों में इनोवेशन और एक्सीलेंस के साझा दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करता है।