facebook-pixel
News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Nexon: टाटा मोटर्स ने नेक्सन की 400,000वीं यूनिट उतारी, नया वैरिएंट भी लॉन्च

Share Us

73
Tata Nexon: टाटा मोटर्स ने नेक्सन की 400,000वीं यूनिट उतारी, नया वैरिएंट भी लॉन्च
22 Sep 2022
min read

Podcast

News Synopsis

देश की दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors ने बुधवार को पुणे Pune में अपने रंजनगांव मैन्युफेक्चरिंग प्लांट Ranjangaon Manufacturing Plant से अपनी लोकप्रिय नेक्सन Tata Nexon एसयूवी की 400,000 वीं यूनिट्स को रोल आउट Roll out कर दिया है। इस ऐलान के साथ ही कंपनी ने एक नया XZ+(L), एक्सजेड+(एल) वैरिएंट भी लॉन्च कर दिया। टाटा नेक्सन Tata Nexon  भारतीय कार निर्माता Indian carmakers की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है और देश में हर महीने सबसे ज्यादा बिकने वाले यात्री वाहनों की लिस्ट में लगभग हर बार शामिल रहती है।

भारतीय कार बाजार Indian car market में Nexon की लोकप्रियता बढ़ाने वाली कुछ अहम बातों में यह तथ्य भी शामिल हैं कि टाटा मोटर्स अपने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल Petrol and Diesel दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराती है। इसके साथ ही इन दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स Automatic Gearbox का विकल्प भी मिलता है। इस एसयूवी की कीमत भी एक प्रमुख कारक है जिसमें नेक्सन की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 7.50 लाख रुपये है और यह 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

अगर नए वैरिएंट की बात करें तो नए लॉन्च किए गए XZ+(L) वैरिएंट की कीमत 11.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस चार्जर Wireless Charger, वेंटिलेटेड लेदर सीट Ventilated Leather Seat, एयर प्यूरीफायर और ऑटो-डिमिंग Air Purifier and Auto-dimming IRVM जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस वैरिएंट को नेक्सन डार्क एडिशन Nexon Dark Edition में भी शामिल किया गया है। हालांकि, डार्क एडिशन जेट एडिशन से अलग है, जिसका पिछले हीने पेश किया गया था। 

TWN In-Focus